जापान में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा सीकर का लाल, 8 देशों के आइआइटीएन का हुआ चयन

जापान में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा सीकर का लाल, 8 देशों के आइआइटीएन का हुआ चयन

Vinod Singh Chouhan | Publish: May, 18 2019 04:33:27 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

मेडिकल इमेजिंग क्षेत्र में शोध करने सीकर का लाल यथेष्ट दाधीच जापान में देश का प्रतिनिधित्व करेगा। यथेष्ट के साथ आठ अन्य देशों के आइआइटीएन भी ओट्यूल समर प्रोग्राम के लिए चुने गए हैं।

सीकर.

मेडिकल इमेजिंग क्षेत्र में शोध करने सीकर का लाल यथेष्ट दाधीच ( Yathest Dadhich ) जापान में देश का प्रतिनिधित्व करेगा। यथेष्ट के साथ आठ अन्य देशों के आइआइटीएन भी ओट्यूल समर प्रोग्राम के लिए चुने गए हैं। जापान में यथेष्ट को शोध के अलावा बहु विषयक अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला, उद्योगिक क्षेत्रों को जानने के साथ-साथ वहां की संस्कृति को जानने का मौका मिलेगा। यथेष्ट देश की सर्वोच्च इंजीनियरिंग कॉलेज आईआईटी मद्रास में एमटेक का स्टूडेंट हैं। जापान आने-जाने के लिए हवाई टिकिट आइआइटी मद्रास उपलब्ध करवाएगी। जापान में आवास, भोजन खर्च एवं अकादमिक शुल्क आदि टोक्यो प्रौद्योगिकी संस्थान छात्रवृत्ति के रूप में देगी। यथेष्ट के पिता धर्मेंद्र दाधीच जिला उद्योग केंद्र सीकर में पदस्थापित है।

भारत सहित आठ देशों के आइआइटीएन शोध में शामिल
विश्व प्रसिद्ध टोक्यो इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ( TOkyo Institute of Technology ) , टोकियों जापान में 2 जून से 31 अगस्त तक 3 महीने अनुसंधान एवं प्रशिक्षण चलेगा। एशिया ऑसियन टॉप यूनिवर्सिटी लीग ऑन इंजीनियरिंग समर प्रोग्राम का हर साल अलग-अलग देशों में आयोजन होता है। मैक्रो पैथोलॉजिकल इमेज प्रोसेसिंग थीम पर शोध के लिए यथेष्ट के साथ चीन, ताइवान, कोरिया, सिंगापुर, इंडोनिसिया, थाइलैंड, वियतनाम, श्रीलंका के आइआइटीएन को चुना गया हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned