scriptसुसाइड से पहले विवाहिता का लिखा गया ये खत आपकी रुह को भी रुला देगा ! | story of married woman suicide in khatushyamji sikar | Patrika News

सुसाइड से पहले विवाहिता का लिखा गया ये खत आपकी रुह को भी रुला देगा !

locationसीकरPublished: May 21, 2018 07:47:31 am

Submitted by:

Vinod Chauhan

राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी में एक विवाहित ने मां को सुसाइड नोट भेजकर आत्महत्या कर ली।

story of married woman suicide in khatushyamji sikar

सुसाइड नोट

सीकर.
आज इन्होंने हाथ उठाकर साबित कर दिया है कि मेरे लिए इस घर में कोई जगह नहीं है। मेरी गलती ही क्या थी बस यही की मेरा पति मेरे साथ रहे और सब का ध्यान रखे और मेरा भी लेकिन इनके लिए बस पैसा जरूरी है। मुझे तो यह पंसद भी नहीं करते इनको बच्चा चाहिए बस पैसा खर्च नहीं होना चाहिए। अगर कोई जरूरत का सामान भी ले आऊ तो यही बोलेंगे की तेरे घरवालों के पैसे से भी ला सकती थी….एक ऐसा ह्रदय विदारक खत जो खुद के अंत से पहले लिखा गया… जिसमें आत्म वेदना है। पीड़ा और तड़प है। दुख और दीनता है। बेकसी और बेबसी है। लाचारी और असहायपन में लिखा गया यह खत आपके अंर्तमन को झकझोर देगा….रुह को भी रुला देगा…।

राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी में एक विवाहित ने मां को सुसाइड नोट भेजकर आत्महत्या कर ली। विवाहिता की 14 माह पहले ही शादी हुई थी। सुसाइड नोट में अपने पति व ससुराल वालों पर दहेज व प्रताडि़ता का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार भांकरोटा जयपुर निवासी ज्योति शर्मा की शादी 14 माह पहले ही खाटूश्यामजी निवासी गुलशन कुमार के साथ हुई थी। शादी के बाद ससुराल वाले उसको दहेज के लिए प्रताडि़त करते थे। उसके साथ रोज मारपीट करते। ज्योति ने अपनी मां को सुसाइड नोट वाट्सएप किया जिसमें उसने आत्महत्या की बात कहीं। उसने मां को कहा तुम रोना मत और भाई को बोलना कि उसकी बहन की मौत के जिम्मेदार लोगों को छोड़े नहीं।

story of married woman suicide in khatushyamji sikar
भाई के पहुंचने से पहले ही मौत
भाई के पहुंचने से पहले ही बहन की मौत हो गई। इसके बाद मृतका के भाई ने उसका शव तब तक नहीं उठाया, जब-तक ससुराल पक्ष वालों के खिलाफ उसकी हत्या का मुकदमा दर्ज नहीं हो गया।
घर बेचकर दिए थे 20 लाख रुपए

ज्योति के भाई मनोज ने बताया कि ससुराल पक्ष के लोग लगातार उसको दहेज के लिए प्रताडि़त करते थे। 17 मई को भी उसकी बहन के साथ मारपीट की गई थी। पापा के पैरालाइसिस और मां केंसर पीडि़त होने के बावजूद उन्होंने जयपुर में स्थित पुश्तैनी मकान बेचकर 20 लाख की पूर्ति कर दी थी। जिसके कारण उन लोगों को किराए पर रहना पड़ रहा है। इसके बाद भी वह पैसे की ओर मांग करने लगे। तंग आकर बहन ने आत्महत्या कर ली।
story of married woman suicide in khatushyamji sikar

इधर, मामला दर्ज

पैसों की खातिर उसकी बहन की हत्या की गई है। जिनमें आरोप बहन के पति गुलशन, सास नीलम व दोनों ननद के नाम नामजद किए गए हैं। इधर, ससुराल पक्ष का कहना था कि ज्योति ने आत्महत्या की है। उसके साथ मारपीट नहीं गई है। खाटूश्यामजी थाना प्रभारी बाबूलाल गुर्जर का कहना है किवार्ड संख्या 11 में विवाहिता ज्योति की मौत की सूचना मिली थी। विवाहिता के पास सुसाइड नोट मिला है। जिसके आधार पर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो