scriptभतीजी की डोली से पहले उठी चाचा की अर्थी, मातम में बदली शादी की खुशियां | uncle death before niece married in neem ka thana sikar | Patrika News

भतीजी की डोली से पहले उठी चाचा की अर्थी, मातम में बदली शादी की खुशियां

locationसीकरPublished: Feb 14, 2019 04:05:20 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

समीपवर्ती गांव दरीबा की ढ़ाणी बराला में बुधवार सुबह करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई तथा दूसरा गंभीर घायल हो गया।

समीपवर्ती गांव दरीबा की ढ़ाणी बराला में बुधवार सुबह करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई तथा दूसरा गंभीर घायल हो गया।

भतीजी की डोली से पहले उठी चाचा की अर्थी, मातम में बदली शादी की खुशियां

नीमकाथाना/टोडा.

समीपवर्ती गांव दरीबा की ढ़ाणी बराला में बुधवार सुबह करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई तथा दूसरा गंभीर घायल हो गया। ग्रामीणों ने दोनों को राजकीय कपिल चिकित्सालय में पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित किया व दूसरे को जयपुर रैफर कर दिया। जानकारी के अनुसार बराला निवासी मृतक छाजूराम गुर्जर व घायल सुन्दर लाल गुर्जर घर के सामने आंगन में सफाई कर रहा था। इसी दौरान वहां पर लगे ट्रांसफार्मर में अचानक करंट आने से हादसा हो गया। ग्रामीणों ने मृतक व घायल के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर पूर्व विधायक फूलचंद गुर्जर के नेतृत्व में चिकित्सालय परिसर में धरना शुरू कर दिया। सूचना से अस्पताल में एसडीएम नरेश सिंह तंवर, तहसीलदार रेखा यादव, बिजली विभाग एक्सइएन रामसिंह यादव, सदर थानाधिकारी उदय सिंह पहुंच गए। करीब 3 घंटे बाद उपख्ंाड अधिकारी ने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया तब ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया।

मृतक छाजूराम की भतीजी की शादी 19 फरवरी को है। परिवार शादी की तैयारियोंं में व्यस्त था। इसी दौरान हादसा हो गया। परिजनों ने पुलिस में दी रिपोर्ट के अनुसार ऊपर से गुजर रही 11 हजार बिजली की लाइन का तार टूटने से ट्रांसफार्मर में करंट आने से हादसा हुआ है।


अस्पताल के सामने लगाया जाम
गुस्साए ग्रामीणों ने एक बारगी तो अस्पताल के सामने रास्ता जाम कर दिया। लेकिन गांव के गणमान्य लोगों ने प्रदर्शनकारियों को समझाइश कर जाम खुलवाया। प्रदर्शनकारी एक राहगीर से भी भीड़ गए। ग्रामीणों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों पर भी जमकर लापरवाही का आरोप लगाया।


बांस की लकड़ी से हटाया तार
दोनों युवकों को करंट लगने के बाद आसपास के लोगों ने बांस की लकड़ी से तार को हटाया। ग्रामीणों ने ये भी बताया कि लाइनमैन विजेंद्र सिंह तंवर मृतक छाजूराम से रीडिंग व बिजली से संबधित काम करवाता था। जिसकी सरपंच ने बिजली विभाग के अधिकारियों को सूचना भी दे रखी है। मृतक छाजूराम के दो लडक़े व एक लडक़ी है। मृतक आर्थिक रूप से बहुत कमजोर है।


गांव में तीसरा हादसा
ग्रामीणों ने बताया कि गांव में यह पहला हादसा नहीं बल्कि ये तीसरा हादसा है। इससे पहले दो भैंस व एक युवक की मौत हो चुकी है। दोनों ही हादसों में बिजली विभाग से केवल आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। इसके विरोध में ग्रामीणों अस्पताल में धरना शुरू किया।


घटना की सूचना से तुरंत पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। मामले में परिजनों की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। समझाइश के बाद मृतक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया। -उदय सिंह, थानाधिकारी, सदर थाना, नीमकाथाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो