scriptमजदूर पर मौत बनकर गिरे कट्टे | Worker died in neem ka thana sikar | Patrika News

मजदूर पर मौत बनकर गिरे कट्टे

locationसीकरPublished: Aug 19, 2018 04:54:28 pm

Submitted by:

vishwanath saini

www.patrika.com/sikar-news/

मजदूर पर मौत बनकर गिरे कट्टे

मजदूर पर मौत बनकर गिरे कट्टे

सीकर. सीकर जिले के नीमकाथाना में ट्रक से वैकिंज इंडिया लिमिटेड कंपनी का सामान उतारते समय एक साथ कई कट्टे गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने रविवार को संबंधित कंपनी पर कार्रवाई और मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। परिजन नीमकाथाना के राजकीय कपिल अस्पताल पहुंचकर धरने पर बैठ गए और कंपनी प्रतिनिधि को बुलाने की मांग पर अड़ गए।

 

READ MORE : गलत काम करने वाली इस महिला को रंगे हाथ पकड़ने के लिए टीम ने अपनाया ये तरीका

 

काफी देर समझाइश के बाद भी परिजन अपनी मांग से नहीं डिगे। बाद में विधायक प्रेम सिंह बाजौर ने अपनी तरफ से पांच लाख रुपए का मुआवजा और सरकारी लाभ दिलाने की घोषणा की और पुलिस ने भी कंपनी के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। इसके बाद परिजनों को पोस्टमार्टम करवाकर शव सौंप दिया गया। प्रदर्शन की सूचना पर मौके पर काफी संख्या में लोगों को हुजूम जमा हो गया।


यह है पूरा मामला


नीमकाथाना. समीपवर्ती सिरोही नदी के पास स्थित एक गोदाम में मुर्गीदानों से भरे ट्रक को खाली करते समय कट्टा पलदार पर गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतक पलदार के शव को राजकीय कपिल अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया। पुलिस के अनुसार बुजीवाला निवासी पलदार उमराव पुत्र भगुराम गुर्जर अपने साथियों के साथ सिरोही नदी स्थित गोदाम में मुर्गीदानों से भरे ट्रक को खाली कर रहा था।

 

इसी दौरान पलदार पर कट्टा गिर गया। जिससे वह गंभीर घायल हो गया। पलदार के अन्य साथी मांगूराम व बहादूर उसको तुरंत कपिल अस्पताल लेकर पहुंचे। जहा चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना से मौके पर पहुंचे परिजनों ने विरोध शुरु कर दिया। पुलिस ने परिजनों को समझाइश कर मामले को शांत करवाया। मृतक का पोस्टमार्टम रविवार को सुबह किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो