scriptVIDEO सीआई बोल रहा हूं..आईजी साब का बेटा बीमार है, रुपए देना… और चार लोगों से ठग लिए 35 लाख | 35 lakhs for thugs from four people police news pindwada | Patrika News

VIDEO सीआई बोल रहा हूं..आईजी साब का बेटा बीमार है, रुपए देना… और चार लोगों से ठग लिए 35 लाख

locationसिरोहीPublished: Jan 20, 2019 12:18:57 pm

– मौत की बात कह कर और रकम ऐंठी- अलग नम्बरों पर किए कॉल- पिण्डवाड़ा के चार जने बने शिकार

sirohi

sirohi

सिरोही. पिण्डवाड़ा थाने से सीआई सुमेरसिंह बोल रहा हूं…आईजी साहब का बेटा बीमार है, इसलिए कुछ रुपयों की जरूरत थी। आपके पास आदमी भेज रहा हूं। कुछ ऐसे ही फोन कॉल्स के जरिए पिण्डवाड़ा क्षेत्र के चार लोगों से 35 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। ठगों के झांसे में आए तीन लोग जेकेपुरम-बनास स्थित ट्रांसपोर्ट के मालिक है और एक सीमेंट कम्पनी के अधिकारी है। पुलिस ने बताया कि पिण्डवाड़ा निवासी जितेन्द्र कुमार पुत्र केवलाराम प्रजापत ने रिपोर्टदी कि 13 जनवरी को उसके मोबाइल पर एक नम्बर से कॉल आया और भाई भंवरलाल के बारे में पूछा। जिस पर उसने कहा कि भंवरलाल बाहर है। जिस पर कॉल करने वाले ने कहा कि ‘मैं सुमेरसिंह सीआई पिण्डवाड़ा थाने से बोल रहा हूं। मैं अभी उदयपुर में हूं और यहां आईजी साहब का बेटा अस्पताल में भर्ती है। ऐसे में चार लाख रुपए की जरूरत है। ये रकम मैं पिण्डवाड़ा में वापस पहुंचा दूंगा।Ó इस पर जितेन्द्र ने उसके भाणेज महेन्द्र कुमार से कह कर उदयपुर में चार लाख की व्यवस्था करवा दी। इस पर शातिरों ने महेन्द्र कुमार के पास पहुंचकर रुपए ले लिए। कुछ देर बाद वापस कॉल किया और कहा कि ‘अस्पताल में जो भर्ती था, उसकी मौत हो गई है। ऐसे में छह लाख रुपए अस्पताल में जमा करवाने हैं।Ó इस पर जितेन्द्र ने असमर्थता जताई तो कॉल करने वाले ने कहा कि ‘आप अपने भाईभंवरलाल को मेरे नम्बर देकर बात करने का बोल दो..।Ó इसके बाद जितेन्द्र ने भंवरलाल को ये बात बताई। जिस पर भंवरलाल ने कहा कि अगर सीआईसाहब ने मांगे हैं तो रकम की व्यवस्था करवा दो..। इस पर जितेन्द्र ने उसके भाणेज महेन्द्र के माध्यम से फिर से छह लाख रुपए की व्यवस्था करवा दी और उदयपुर में नियत स्थान पर कार में सवार होकर आए लोग रुपए लेकर चले गए।
…और ऐसे पता चला कि ठगी हो गई
इसके बाद रात में कॉल आया कि ‘मैं सीआईबोल रहा हूं और पिण्डवाड़ा पहुंच चुका हूं। रकम अभी देने आना है या सुबह..।Ó तब जितेन्द्र ने रकम सुबह पहुंचाने का बोल दिया। जब दो दिन तक 10 लाख रुपए वापस नहीं मिले तो उन्होंने 16 जनवरी पिण्डवाड़ा थाना प्रभारी सुमेरसिंह से सम्पर्क किया। लेकिन जब सीआई ने इस मामले में अनभिज्ञता जाहिर की तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।
एक मामला आया तो तीन पीडि़त और आए सामने
जितेन्द्र के साथ जब 10 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया तो पिण्डवाड़ा के ऐसे ही तीन और पीडि़त भी शिकायत लेकर पहुंचे। उनको भी इसी नम्बर से सीआईसुमेरसिंह के नाम से कॉल करके ठगी करना सामने आया। इसमें ट्रांसपोर्ट मालिक नितिन कुमार बंसल से 13 लाख रुपए, सुरेन्द्रसिंह से 6 लाख रुपए व सीमेंट कम्पनी के अधिकारी अजय रंगा से 6 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया। ऐसे में चार पीडि़तों से ठगों ने 35 लाख रुपए ऐंठ लिए।
डीएसपी के पास पहुंची शिकायत, तो प्रकरण दर्ज
ठगी का पता चलने के बाद पीडि़त ने सिरोही डीएसपी विक्रमसिंह को परिवाद पेश किया। इसके बाद डीएसपी के निर्देश पर पिण्डवाड़ा थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।
सीआईबनकर बीमारी व मौत के बहाने पिण्डवाड़ा के चार लोगों से ठगी करने की शिकायत मिली है। जिस पर प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है। जल्द ही प्रकरण का राजफाश किया जाएगा।
-सुमेरसिंह, थाना प्रभारी, पिण्डवाड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो