scriptSIROHI सरकार का तुगलकी फरमान: 33 स्कूलों के 66 व्यावसायिक शिक्षक होंगे बेरोजगार, कैसे जानिए… | 66 professional teachers of 33 schools will be unemployed | Patrika News

SIROHI सरकार का तुगलकी फरमान: 33 स्कूलों के 66 व्यावसायिक शिक्षक होंगे बेरोजगार, कैसे जानिए…

locationसिरोहीPublished: Feb 15, 2019 08:56:54 pm

प्रदर्शन कर एडीपीसी व कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

sirohi

sirohi

भरत कुमार प्रजापत…

सिरोही. सरकार ने 11 फरवरी को स्कूलों में संविदा पर लगे व्यावसायिक शिक्षकों को हटाने के आदेश जारी किए हंै। इससे जिले के 33 स्कूलों में 66 शिक्षक बेरोजगार हो जाएंगे। इसका सीधा असर कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थियों पर पड़ेगा। शुक्रवार को शिक्षकों ने जिला कलक्ट्री में प्रदर्शन कर जिला कलक्टर व एडीपीसी को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में बताया कि राज्य परियोजना निदेशक डॉ. नरेन्द्र कुमार गुप्ता ने समग्र शिक्षा अभियान व मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को 18 फरवरी तक पाठ्यक्रम पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसमें कक्षा 9 से 12 की प्रायोगिक परीक्षा, प्रश्न पत्र निर्माण, आंतरिक परीक्षाओं से संबंधित कार्य शामिल हंै। आदेश में साफ कहा है कि इसके बाद स्कूलों में व्यावसायिक प्रशिक्षकों को नियमित रूप से नियोजित नहीं किया जाएगा। इस आदेश के बाद कई स्कूलों में महज 7 दिन में बकाया कोर्स पूरा करवाने, 17 दिन में प्रश्न पत्र और आंतरिक परीक्षा तक पूर्ण करने के इस तुगलकी फरमान ने स्कूल संचालकों को भी हरकत में ला दिया है। वर्तमान में अधिकांश स्कूलों में कोर्स बकाया है।
नहीं मिला वेतन
कैलाश कुमार ने बताया कि पिछले कई महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण व्यावसायिक शिक्षक पहले से परेशान थे लेकिन आनन-फानन में सरकार की ओर से आदेश निकालने से रोष है। कुमार ने बताया कि पिछले चार साल से नियमित रूप से सेवाएं दे रहे हैं। श्वेता गुप्ता, प्रदीप, नरेन्द्रसिंह, जतिन, नीरव ने बताया कि इस संबंध में मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के नाम जिला कलक्टर व एडीपीसी को ज्ञापन सौंप कर स्थिति बताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो