scriptVIDEO : गांव की इस बेटी ने किया कमाल, छात्रों को छोड़ा पीछे बोर्ड परीक्षा में लाई 94.80 | aburoad morthla village's daughter got 94.80 percentage marks | Patrika News

VIDEO : गांव की इस बेटी ने किया कमाल, छात्रों को छोड़ा पीछे बोर्ड परीक्षा में लाई 94.80

locationसिरोहीPublished: May 23, 2019 08:49:29 pm

Submitted by:

mahesh parbat

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से बुधवार को घोषित बारहवीं बोर्ड परीक्षा में 94.80 प्रतिशत अंक हासिल कर मोरथला निवासी चेतना कुमारी ने तहसील क्षेत्र में पहला स्थान हासिल किया।

sirohi

01


आबूरोड. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से बुधवार को घोषित बारहवीं बोर्ड परीक्षा में 94.80 प्रतिशत अंक हासिल कर मोरथला निवासी चेतना कुमारी ने तहसील क्षेत्र में पहला स्थान हासिल किया। ओर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत चेतना कुमारी ने शहरी क्षेत्र के छात्रों को पीछे छोड़ते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। चेतना के पिता ज्योतिष मेघवाल निचलागढ़ राजकीय विद्यालय में शिक्षक है। चेतना ने बताया कि ग्रामीण परिवेश में रहने के बावजूद माता-पिता का पढ़ाई में पूरा सहयोग मिला। आगे वह प्रशासनिक सेवाओं में जाकर जन सेवा करना चाहती है। सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को दिया।
वहीं शहर के दरबार स्कूल का परीक्षा परिणाम ९२ प्रतिशत रहा। प्रधानाचार्य सतीश पुरोहित ने बताया कि कक्षा में अध्ययनरत ९४ में से ३३ छात्र प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। कक्षा में आदर्श कहार ८६.४० प्रतिशत अंक के साथ कक्षा में प्रथम स्थान पर रहा। उधर, आमथला उच्च माध्यमिक विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा। उधर, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सियावा का परिणाम शत प्रतिशत रहा। व्याख्याता पन्नालाल पुरोहित ने बताया कि कुल २१ छात्रों में से एक प्रथम श्रेणी व १८ द्वितीय श्रेणी उत्तीर्ण हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो