VIDEO : जम्मूतवी एक्सप्रेस में मिली विस्फोटक की सूचना, रेलवे व पुलिस में मचा हड़कम्प

Mahesh Parbat | Publish: May, 13 2019 03:01:47 PM (IST) | Updated: May, 13 2019 03:01:48 PM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India

जम्मूतवी एक्सप्रेस के कोच एस फोर में रविवार को विस्फोटक व संदिग्ध की मौजूदगी की सूचना पर रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। कंट्रोल रूम से जानकारी मिलने के बाद आरपीएफ, जीआरपी तथा शहर पुलिस की मौजूदगी में कोस की गहनता से जांच की गई।

आबूरोड. जम्मूतवी एक्सप्रेस के कोच एस फोर में रविवार को विस्फोटक व संदिग्ध की मौजूदगी की सूचना पर रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। कंट्रोल रूम से जानकारी मिलने के बाद आरपीएफ, जीआरपी तथा शहर पुलिस की मौजूदगी में कोस की गहनता से जांच की गई। जांच में स्थिति सामान्य मिलने पर ट्रेन को रवाना कर दिया गया। इसके चलते जम्मूतवी को स्टेशन पर ट्रेन को निर्धारित समय से करीब ३० मीनट बाद रवाना किया गया। जम्मूतवी रविवार को १०.२३ पर आई थी तथा १०:५६ पर रवाना किया गया, जबकि इसका रोज का समय १०:४० पर आना तथा १०:५० पर रवानगी होती है। आरपीएफ थानाधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि जम्मू से होकर अहमदाबाद जाने वाली गाड़ी जम्मूतवी आबूरोड आ रही थी, उससे पहले आरपीएफ कंट्रोल से सूचना दी गई कि गाड़ी १९२२४ के एस फोर कोच के सीट संख्या ६५ व ६७ पर संदिग्ध लोग व विस्फोट सामान है। गाड़ी आबूरोड पहुंचने पर पुलिस के सभी दलों ने जांच की, लेकिन इसमें कोई संदिग्ध व विस्फोटक नहीं मिला। टिकट की जांच करने पर एक सीट पर सवार युवक फालना में उतरा तथा एक में महिला बैठी थी जो हनुमानगढ़ से बैठी थी, उसके बैग समेत अन्य सामान की जांच की गई। लेकिन इसमें कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला। कोच में अन्य यात्रियों के भी सामान की जांच की गई। इसके बाद गाड़ी को रवाना किया गया। जांच टीम में जीआरपी थानाधिकारी लादूराम, शहर थानाधिकारी अनिल विश्नोई तथा आरपीएफ उपनिरीक्षक गोपालसिंह शेखातम मय जाब्ता शामिल थे।
हुलिए के लिए गाड़ी की जांच
सूचना पर कंट्रोल रूप से एक हुलिया भी बताया गया था, जिस आधार पर पुलिस जाब्ते के साथ पुरी गाड़ी को चेक किया गया, लेकिन जांच में कोई हुलिया के अनुसार संदिग्ध नहीं मिला।
जाब्ते के साथ गाड़ी रवाना
आबूरोड में सख्ती से जांच के बाद गाड़ी को पालनपुर के लिए रवाना किया गया, जिसमें पालनपुर आरपीएफ निरीक्षक तथा जीआरपी के जवान भी रवाना हुए है जो गाड़ी में आगे भी नजर रखेंगे।
जीआरपी से आई थी सूचना
शहर थानाअधिकारी अनिल विश्नोई ने बताया कि पौने दस बजे अहमदाबाद जीआरपी का हवाला देते हुए एक फोन आया और बताया कि जम्मूतवी के एसफोर कोच में कोई संदिग्ध सामान है, जिसकी सूचना जीआरपी को देनी है, इस पर जीआरपी थानाधिकारी को सूचना देकर शहर पुलिस का भी जाब्ता मौके पर पहुंचे तथा सामुहिक रूप से जांच की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned