scriptVIDEO गाजे-बाजे के साथ पैदल संघ रवाना, विधि- विधान से की पूजा | Ride with the playground, with the help of law-worship | Patrika News

VIDEO गाजे-बाजे के साथ पैदल संघ रवाना, विधि- विधान से की पूजा

locationसिरोहीPublished: Nov 05, 2018 09:25:19 pm

सिरोही. गोयली. खेतलाजी मंदिर से विजय पताका महालक्ष्मी धाम के लिए पैदल संघ सोमवार को गाजे-बाजे के साथ रवाना हुआ।

sirohi

SIROHI

सिरोही. गोयली. खेतलाजी मंदिर से विजय पताका महालक्ष्मी धाम के लिए पैदल संघ सोमवार को गाजे-बाजे के साथ रवाना हुआ। संघ नंदू भाई जैन के नेतृत्व में रवाना हुआ। मंदिर पहुंचने पर विधि विधान से पूजा अर्चना की गई। इस मौके हरीसिंह सोलंकी, कांतिलाल वैष्णव, हीरालाल राव, मुकेश मोदी, दिनेश जैन आदि मौजूद थे।
पोसालिया. क्षेत्रभर में सोमवार को धरतेरस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। शाम होते ही लोगों ने दीपमाला सजाकर धन के देवता कुबेर व लक्ष्मी पूजन किया। लोगों ने चांदी के सिक्के, वाहन आदि की भी खरीदारी की। धन्वंतरि आयुर्वेदिक चिकित्साालय में धन्वंतरि जयंती मनाईगई।
धनतेरस पर गुलजार हुए बाजार
शिवगंज. दीपावली से दो दिन पूर्व सोमवार को क्षेत्रभर में धनतेरस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर शहर के बाजारों में खरीदारों की भीड़ उमड़ी। कई दिनों से बाजारों में छाई मंदी में उछाल आने से व्यापारियों के चेहरों पर खुशी झलक पड़ी। धनतेरस के दिन लोगों ने बाजारों में खरीदी की तथा धार्मिक रस्मों का निर्वहन किया। धनतेरस के दिन पांरपारिक परंपरा के अनुसार महिलाओं,युवतियों ने खेतों में जाकर वहां की मिट्टी की पूजा की तथा धन के रूप में मिट्टी को अपने घर लाने की रस्म निभाई। इस दिन शहर के बाजारों में भी खरीदारों की भीड़ दिखाई दी। दोपहर तक तो बाजार सुस्त थे लेकिन शाम 4 बजे के बाद बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। अगले दो दिनों में व्यापारियों ने अच्छे व्यापार की उम्मीद लगाई है। गौरतलब है कि पिछले काफी दिनों से बाजार में सुस्ती का दौर चलने से व्यापारियों के चेहरों से रौनक गायब हो गई थी लेकिन धनतेरस के दिन बाजार में ग्रामीण क्षेत्रों से आए खरीदारों की भीड़ देख व्यापारियों को अच्छे व्यापार की उम्मीद जगी। लोगों ने बाजारों से कपड़े, बर्तन, सोना चांदी के आभूषणों की खरीदी की। नगर पालिका की ओर से विभिन्न स्थानों पर की गई रोशनी भी लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र रही। धनतेरस पर लोगों ने अपने घरों व प्रतिष्ठानों पर शुभ मुहुर्त में धन कुबेर भगवान की पूजा अर्चना कर खुशहाली व लाभ की कामना की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो