VIDEO माउंट में पर्यटकों का मेला, वादियों को निहारा

Bharat Kumar Prajapat | Publish: Nov, 10 2018 08:03:00 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 08:03:01 PM (IST) Sirohi, Rajasthan, India

- गुजरात से माउंट आबू जाने वाले पर्यटकों की रही भीड़, शहर के मुख्य मार्ग समेत बायपास से गुजरे पर्यटक

आबूरोड. शहर के आबूरोड-माउंट आबू मुख्य मार्ग पर शनिवार को गुजरात से माउंट आबू जाने वाले पर्यटकों की रेलमपेल लगी रही। कई पर्यटक निजी वाहनों में तो कई ट्रेनों, बसों व टैक्सियों में सवार होकर माउंट आबू की वादियों का लुत्फ उठाने के लिए गुजरात से आबूरोड पहुंचे। यात्रियों ने क्षेत्र में बढ़ती सर्दी का भी आनंद लिया। दीपावली बम्पर सीजन के चलते बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर भी आम दिनों के मुकाबले यात्रियों की भीड़ अधिक रही। पुराना चैकपोस्ट, आकराभट्टा, मानपुर व तलहटी आदि स्थानों पर वाहनों का जमघट लगा रहा।

पार्किंग की खली कमी
मुख्य मार्ग पर बने विभिन्न रेस्तराओं व होटलों में यात्री खान-पान व ठहरने के लिए रुके। इस दौरान यात्रियों को पार्किंग की खासी कमी खली। मुख्य मार्ग के आसपास कहीं भी पर्याप्त पार्किंग की सुविधा नहीं होने से पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऐसे में मार्ग पर जगह-जगह सड़क किनारे वाहनों की कतार नजर आई। अन्य वाहनचालकों को भी आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा।

जांच के लिए बार-बार रोकने से यात्री परेशान
निजी वाहनों में गुजरात से माउंट आबू आने वाले पर्यटकों को पुलिस की ओर से जगह-जगह जांच के नाम पर रोकने से खासी परेशानी हो रही है। यात्रियों ने बताया कि गुजरात सीमा से तलहटी तक तीन-चार जगहों पर जांच के नाम पर रोका जाता है। यातायात व्यवस्था के लिए पुराना चैकपोस्ट, पारसीचाल तिराहा, रेलवे स्टेशन पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। हालांकि कई पर्यटक वाहन पुराना चैकपोस्ट से शहर के भीतर होकर गुजरे। वहीं अधिकतर बड़े वाहनों को तरतोली बायपास से डायवर्ट किया गया। व्यवस्था के लिए जगह-जगह बेरिकेड भी लगाए गए।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned