scriptCommonwealth Games 2022 Weightlifting lovepreet singh won bronze medal in 109 kg catogary | CWG 2022: लवप्रीत का रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन, 355 किलो वजन उठा जीता ब्रॉन्ज मेडल | Patrika News

CWG 2022: लवप्रीत का रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन, 355 किलो वजन उठा जीता ब्रॉन्ज मेडल

CWG 2022: वेटलिफ्टिंग के 109 किग्रा भार वर्ग में भारत के लवप्रीत सिंह ने कांस्य पदक जीत लिया है। स्नैच राउंड में उन्होंने 163 किग्रा भार उठाया था। वहीं, क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में उन्होंने 185 किग्रा भार उठाया। इस तरह उन्होंने मुकाबले में कुल 355 किग्रा भार उठाया। भारत को वेटलिफ्टिंग में नौवां पदक मिला है। वहीं, कुल पदकों की संख्या 14 हो गई है।

नई दिल्ली

Updated: August 03, 2022 04:16:57 pm

Commonwealth Games 2022 Weightlifting lovepreet singh: बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के छठे दिन वेटलिफ्टिंग में लवप्रीत सिंह ने पुरुषों के 109 किग्रा भार वर्ग में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता है। स्नैच राउंड में उन्होंने 163 किग्रा भार उठाया था। वहीं, क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में उन्होंने 185 किग्रा भार उठाया। इस तरह उन्होंने मुकाबले में कुल 355 किग्रा भार उठाया।

luv.png
लवप्रीत सिंह ने पुरुषों के 109 किग्रा भारवर्ग में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

लवप्रीत ने स्नैच में 157, 161 और 163 किलोग्राम जबकि क्लीन एंड जर्क में 185, 189 और 192 किलोग्राम वजान उठाते हुए पहला स्थान हासिल किया। इस तरह उन्होंने कुल 355 किग्रा भार उठाया। भारत को वेटलिफ्टिंग में नौवां पदक मिला है। वहीं, कुल पदकों की संख्या 14 हो गई है।

यह भी पढ़ें

खेतों में काम कर मजबूत किए हाथ, अब कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता ब्रॉन्ज मेडल

उन्होंने 109 किग्रा कैटेगरी में ही कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था। यहां पर जीत हासिल कर उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए क्वालिफाई किया था। पंजाब के अमृतसर से आने वाले लवप्रीत ने एशियन जूनियर चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था, जबकि वह कॉमनवेल्थ जूनियर चैम्पियन भी रह चुके हैं।

यह भारत का कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में 14वां पदक है। वहीं वेटलिफ्टिंग में 9वां पदक है। इसके अलावा भारत को जूडो में 2 मेडल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस और लॉन बॉल्स में 1-1 मेडल मिले हैं। इस तरह भारत ने अब तक 5 गोल्ड, 5 सिल्‍वर और 4 ब्रॉन्‍ज मेडल जीते हैं। वेटलिफ्टिंग में अपने-अपने भारवर्ग में मीराबाई चानू, जेरेमी लालरिनुंगा और अचिंता शेउली ने स्वर्ण, बिंदियारानी देवी, संकेत महादेव और विकास ठाकुर ने रजत और हरजिंदर कौर और गुरुराजा ने कांस्य पदक जीता।

यह भी पढ़ें

दिनेश कार्तिक पर श्रीकांत ने दिया विवादित बयान, कहा - वे कोई फिनिशर नहीं


भारत के पदक विजेता -

6 स्वर्णः मीराबाई चानू, जेरेमी लालरिनुंगा, अंचिता शेउली, महिला लॉन बॉल टीम, टेबल टेनिस पुरुष टीम
5 रजतः संकेत सरगरी, बिंदियारानी देवी, सुशीला देवी, विकास ठाकुर, भारतीय बैडमिंटन टीम
3 कांस्यः गुरुराजा पुजारी, विजय कुमार यादव, हरजिंदर कौर, लवप्रीत सिंह

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

मनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.