बिना दर्शकों के ओलंपिक में हिस्सा लेने को तैयार नहीं नोवाक जोकोविच, दिया ये बड़ा बयान

जापान के ज्यादातर लोग कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए ओलंपिक खेलों के पक्ष में नहीं हैं। वहीं आयोजकों का कहना है कि आपातकाल की स्थिति के बावजूद ओलंपिक खेलों को रद्द नहीं किया जाएगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 28 May 2021, 04:13 PM IST

जापान में इस साल जुलाई में ओलंपिक खेलों का आयोजन होना है। हालांकि टोक्यो ओलंपिक को लगातार निरस्त करने की मांग की जा रही है। जापान के ज्यादातर लोग कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए ओलंपिक खेलों के पक्ष में नहीं हैं और सरकार पर दबाव बना रहे हैं कि इसका आयोजन करने से बचें। वहीं आयोजकों का कहना है कि आपातकाल की स्थिति के बावजूद ओलंपिक खेलों को रद्द नहीं किया जाएगा। इस बीच दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा है कि यदि फैंस को ओलंपिक में आने से रोका गया तो वह इसमें हिस्सा नहीं लेंगे।

दो बार सोचना पड़ेगा
नोवाक जोकोविच का कहना है कि अगर टोक्‍यो ओलिंपिक में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं मिली तो वह खेलों के इस महाकुंभ में नहीं खेलेंगे। जोकोविच का बयान इसके बाद आया है जब कोरोना महामारी के खतरे को देखने हुए कहा जा रहा है कि ओलिंपिक का आयोजन दर्शकों के बिना होगा। जोकोविच ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि वे ओलिंपिक में खेलने की योजना बना रहे हैं, अगर फैंस को स्‍टेडियम में आने की अनुमति दी जाती है तो। साथ ही उन्‍होंने कहा कि यदि फैंस पर बैन लगाया जाता है तो उन्हें हिस्‍सा लेने के बारे में दो बार सोचना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें— कोरोना की वजह से आपातकाल के बावजूद भी होगा ओलंपिक खेलों का आयोजन: आईओसी उपाध्यक्ष

novak_djokovic.png

इन खिलाड़ियों ने किया विरोध
जोकोविच ओलिंपिक खेलों पर संदेह व्‍यक्‍त करने वाले पहले टेनिस खिलाड़ी नहीं हैं। इससे पहले सेरेना विलियम्स, नाओमी ओसाका, राफेल नडाल और रोजर फेडरर भी नाराजगी जता चुके हैं। इन खिलाड़ियों ने कहा है कि अभी तक ओलिंपिक में हिस्सा लेने के बारे में नहीं सोचा है। रोजर फेडरर ने कहा था कि इस बारे में एथलीट को मिलकर फैसला लेना चाहिए। साथ ही उन्होंने बताया था कि वे खुद इसको लेकर संशय में हैं और दोनों पहलुओं के बारे में सोच रहे हैं। वहीं, जापान की टेनिस स्टार प्लेयर नाओमी ओसाका और केई निशिकोरी भी इसी पक्ष में हैं कि टोक्यो को फिलहाल यह ओलिंपिक होस्ट नहीं करना चाहिए था। इस पर लोगों का मत लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें— मिशन ओलंपिक: विदेश में ट्रेनिंग करेंगी विनेश फोगाट, इन खिलाड़ियों को भी मिली टॉप्स में जगह

जोकोविच की 952वीं जीत
नोवाक जोकोविच ने अर्जेंटीना के फेडेरिको कोरिया को बेलग्रेड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। जोकोविच ने 6-1, 6-0 से मुकाबला 56 मिनट में अपने नाम किया। जोकोविच के पेशेवर कॅरियर की यह 952वीं जीत है। सेमीफाइनल में अब जोकोविच का हमवतन डुसान लाजोविच या फिर क्वालीफायर आंद्रेज मार्टिन से होगा। इस सीजन में जोकोविच का इस सीजन में 18-3 का रिकॉर्ड है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned