US Open 2020: सेमीफाइन में बड़ा उलटफेर, Serena Williams को अजारेंका ने हराकर दिखाया बाहर का रास्ता

  • यूएस ओपन 2020 के सेमीफाइनल में हुआ बड़ा उलटफेर
  • Serena Williams को बेलारूस की खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका ने हराया
  • विक्टोरिया ने सेरेना विलियम्स को 1-6,6-3,6-3 से हराकर फाइनल में बनाई जगह

By: धीरज शर्मा

Published: 11 Sep 2020, 11:53 AM IST

नई दिल्ली। यूएस ओपन 2020 ( US Open 2020 ) के दूसरे सेमीफाइनल में बड़े उलटफेर ने हर किसी को चौंका दिया। 6 बार की विजेता और खिताब की प्रबल दावेदार सेरेना विलियम्स ( Serena Williams ) हारकर बाहर हो गई हैं। सेरेना विलियम्स को विक्टोरिया अजारेंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। विक्टोरिया ने सेरेना को 1-6,6-3,6-3 से मात देकर फाइनल मुकाबले में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है।

आपको बता दें कि विक्टोरिया अजारेंका पहले भी यूएस ओपन की उपविजेता रह चुकी हैं। हालांकि इससे पहले सेरेना विक्टोरिया को शिकस्त दे चुकी हैं, जिसका बदला उन्होंने सेमीफाइनल के मुकाबले में ले लिया। दरअसल 2012 और 2013 में यूएस ओपन में सेरेना और अजारेंका की टक्कर देखने को मिली थी। इन दोनों ही सेमीफाइनल में अजारेंका को सेरेना विलियम्स ने मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। सात साल बाद अजारेंका ने सेरेना को हराकर हार का बदला लिया है।

आईपीएल शुरू होने से पहले शेन वॉटसन का बड़ा बयान, जानें क्यों विरोधियों को लगना चाहिए डर

अक्षय कुमार और बेयर ग्रिल्स की जोड़ी का जंगल में स्टंट दिखाती आएगी नजर, शो में खतरों के खिलाड़ी खोलेंगे जिंदगी के कई अहम राज

मेजबान देश की खिलाड़ी ही हुई बाहर

वर्ल्ड नंबर 8 रैंकिंग पर काबिज अमरीकी खिलाड़ी सेरेना विल्लियम्स को जबरदस्त शिकस्त का सामना करना पड़ा है। यूएस ओपन 2020 के सेमीफाइनल मुकाबले में सेरेना को बेलारूस की कद्दावर खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका ने 2-1 सेट से करारी शिकस्त दी है। इसके साथ ही यूएस ओपन 2020 में मेजबाद देश की खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ही मुकाबले से बाहर हो चुकी है।

दरअसल इससे पहले जापान की नाओमी ओसाका ने भी अमरीकी खिलाड़ी जै ब्रैडी को 2-1 सेट से हराकर फाइनल में जगह सुनिश्चित कर ली थी। यानी अब यूएस ओपन महिला एकल वर्ग का फाइनल मुकाबला नाओमी ओसाका और विक्टोरिया अजारेंका के बीच खेला जाएगा।

सेरेना की सधी हुई शुरुआत
सेरेना विलियम्स ने सेमीफाइनल मुकाबले की शुरुआत तो सधी हुई की, लेकिन बाद में वे गेम में वापसी नहीं कर पाईं। पहला सेट 6-1 से जीतने के बाद सेरेना लगातार विक्टोरिया से पिछड़ती चली गईं।

अजारेंका की शानदार वापसी
जब सेरेना ने पहला सेट जीता तो हर किसी को यकीन था कि वे आसानी से फाइनल में अपनी जगह बना लेंगी। लेकिन अजारेंका ने उनके हाथ से जीत छीन ली। गेम में वापसी करते हुए विक्टोरिया ने अगले दोनों सेट 6-3, 6-3 से अपने नाम कर सेरेना के बाहर का रास्ता दिखा दिया।

आपको बता दें कि सेरेना विलियम्स ऐसी खिलाड़ी हैं जो सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं। बावजूद इसके यूएस ओपन 2020 में सेरेना को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भी कड़ा संघर्ष करना पड़ा था। कड़े संघर्ष के बाद सेरेना विलियम्स ने जीत हासिल की थी। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सेरेना ने पिरोंकोवा को 4-6, 6-3, 6-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned