scriptWhen and how to watch India vs. England 2021 test series | India vs. England 2021: कब और कैसे देखे भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज़ | Patrika News

India vs. England 2021: कब और कैसे देखे भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज़

India vs. England Series 2021: भारत बनाम इंग्लैंड क्रिकेट सीरीज़ का इन्तज़ार क्रिकेट के फैन्स काफी समय से कर रहे हैं। ऐसे में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली 5 टेस्ट मैच की सीरीज़ 4 अगस्त से शुरु हो रही है। इससे भारतीय क्रिकेट फैन्स में इस सीरीज़ को देखने के लिए ज़बरदस्त उत्साह बना हुआ है।

नई दिल्ली

Published: August 04, 2021 01:03:48 pm

नई दिल्ली। भारत में क्रिकेट (Cricket) को सिर्फ एक खेल नहीं समझा जाता। इसे खेल से बढ़कर समझा जाता है। कुछ लोग तो क्रिकेट को एक धर्म की तरह भी मानते हैं। भारत में लोग सालों से क्रिकेट के ज़बरदस्त प्रशंसक रहें हैं। ऐसे में लोगों में भारत के मैच देखने के लिए उत्साह और इन्तज़ार बना रहता है। जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और अभी हाल ही में जुलाई में हुई भारत बनाम श्रीलंका वनडे और टी-20 सीरीज़ के बाद अब भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज़ शुरू होने वाली है। इसको लेकर भारतीय क्रिकेट फैन्स में उत्साह बना हुआ है।
India vs. England 2021 Test Series
Virat Kohli and Joe Root before India vs. England 2021 Test Series
यह भी पढ़े - IND vs ENG: मयंक पहले टेस्ट से बाहर, रोहित शर्मा के साथ के.एल राहुल या अभिमन्यु कर सकते हैं ओपनिंग!

टेस्ट सीरीज़ का शेड्यूल

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच की सीरीज़ इंग्लैंड में आयोजित होगी। इस सीरीज़ में 5 मैच खेले जाएंगे। आइए एक नज़र डालते है इस टेस्ट सीरीज़ के शेड्यूल पर।
1. पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से 8 अगस्त तक नाॅटिंघम के ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।
2. दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से 16 अगस्त तक लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।
3. तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से 29 अगस्त तक लीड्स के हेडिंग्ली क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।
4. चौथा टेस्ट मैच 2 सितम्बर से 6 सितम्बर तक लंदन के केनिंगटन ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।
5. पांचवा टेस्ट मैच 10 सितम्बर से 14 सितम्बर तक मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफोर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।
भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच 4 अगस्त से भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा। मैच का टॉस आधा घन्टे पहले यानि कि 3 बजे होगा। बाकी सारे मैच भी 3:30 बजे ही शुरू होंगे और टॉस 3 बजे।
कहां देखे भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली इस टेस्ट सीरीज़ को Sony Six, Sony Ten 3 और Sony Ten 4 चैनल पर भारत में देखा जा सकता है। इसके अलावा SonyLiv की वेबसाइट और ऐप और साथ ही JioTV पर इस टेस्ट सीरीज़ की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है। इसकी जानकारी Sony Sports India ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर दी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीबाघिन के हमले से वाइल्ड बोर ढेर, देखते रहे गए पर्यटक, देखें टाइगर के शिकार का लाइव वीडियोइन 4 राशि की लड़कियों का हर जगह रहता है दबदबा, हर किसी पर पड़ती हैं भारीआनंद महिंद्रा ने पूरा किया वादा, जुगाड़ जीप बनाने वाले शख्स को बदले में दी नई Mahindra BoleroFace Moles Astrology: चेहरे की इन जगहों पर तिल होना धनवान होने की मानी जाती है निशानीइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशदेश में धूम मचाने आ रही हैं Maruti की ये शानदार CNG कारें, हैचबैक से लेकर SUV जैसी गाड़ियां शामिल

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर दिखी संस्कृति और नारी शक्ति की झलक, 7 राफेल, 17 जगुआर और मिग-29 ने दिखाया जलवारेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदUP Assembly Elections 2022 : सपा सांसद आजम खां जेल से ही करेंगे नामांकन, कोर्ट ने दी अनुमतिरायबरेली में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई गंभीर, जांच के आदेशक्या योगी आदित्यनाथ फिर बनेंगे यूपी के मुख्यमंत्री? जानिए क्या कहती हैं ज्योतिषीयों की भविष्यवाणीकांग्रेस युक्त भाजपा! कविता के जरिए शशि थरूर ने पार्टी छोड़ रहे नेताओं और बीजेपी पर कसा तंजRPN Singh के पार्टी छोड़ने पर बोले CM गहलोत, आने वालों का स्वागत तो जाने वालों का भी स्वागत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.