देशी समूह की 28 शराब दुकानों के लिए नहीं आया एक भी आवेदन

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news

 

By: Raj Singh

Published: 03 Mar 2019, 08:23 PM IST

अंग्रेजी शराब की दुकानों के पूरे आए आवेदन
श्रीगंगानगर. अंग्रेजी व देशी शराब दुकानों के लिए रविवार दोपहर दो बजे तक मांगे गए थे। इसमें जिले में देशी शराब की कंपोजित 28 दुकानों के लिए विभाग को एक भी आवेदन प्राप्त नहीं हुए। जबकि अंग्रेजी दुकानों के लिए पूरे आवेदन आए हैं। इन आवेदनों की 5 मार्च को सुबह ग्यारह बजे जिला परिषद सभागार में लॉटरी निकाली जाएगी।
जिला आबकारी अधिकारी अमरनाथ अग्रवाल ने बताया कि जिले में 41 दुकान अंग्रेजी शराब व 322 देशी कंपोजिट दुकानों के लिए आवेदन मांगे थे। आवेदन आने की प्रक्रिया धीमी होने के कारण विभाग की ओर से समय बढ़ाया गया था। रविवार को दोपहर दो बजे तक आवेदन जमा किए गए और इसके बाद गेट को ताला लगा दिया गया। इस दौरान 294 देशी कंपोजिट व 41 अंग्रेजी शराब की दुकानों के लिए 3847 आवेदन आए हैं। इन आवेदनों से विभाग को 10 करोड़ 77 लाख 16 हजार रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है। इन आवेदनों की लॉटरी पांच मार्च को सुबह ग्यारह बजे जिला परिषद सभागार में निकाली जाएगी। इस दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते, पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा व आबकारी अधिकारी मौजूद रहेंगे। सबसे पहले अंग्रेजी शराब व बीयर दुकानों की लॉटरी निकाली जाएगी। इसके बाद अनूपगढ़, विजयनगर, रायसिंहनगर, सूरतगढ़, श्रीकरणपुर, श्रीगंगानगर ग्रामीण व श्रीगंगानगर शहर वृत की लॉटरी निकाली जाएगी।
देशी कंपोजिट की श्रीकरणपुर, रायसिंहनगर, सूरतगढ़ व विजयनगर इलाके की 28 दुकानों के आवेदन नहीं मिले हैं। जिसकी वजह फीस बढ़ा बताया जा रहा है। पहले दुकानों की फीस 21 हजार रुपए थी और अब बढकऱ 28 हजार रुपए हो गई। इसके चलते लोगों का रुझान कम हुआ है। पहले एक व्यक्ति भी एक दुकान के लिए दो-दो आवेदन कर देता था लेकिन फीस बढऩे के कारण एक आवेदन करना भी मुश्किल हो जाता है। जिन दुकानों के लिए आवेदन नहीं मिले हैं। उनके आवेदन फिर से मांगे जाएंगे।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned