scriptश्रीगंगानगर में साढ़े चार माह से नहीं आए अतिरिक्त जिला कलक्टर | Adm did not come to Sriganganagar for four and a half months | Patrika News

श्रीगंगानगर में साढ़े चार माह से नहीं आए अतिरिक्त जिला कलक्टर

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 07, 2021 07:25:24 pm

Submitted by:

surender ojha

Additional District Collector did not come to Sriganganagar for four and a half months- यह भी सिस्टम: पाली से हुआ था तबादला, यहां पहुंचे नहीं एडीएम विजीलैंस.

श्रीगंगानगर में साढ़े चार माह से नहीं आए अतिरिक्त जिला कलक्टर

श्रीगंगानगर में साढ़े चार माह से नहीं आए अतिरिक्त जिला कलक्टर

श्रीगंगानगर. इसे सरकार की सुस्ती कहे या फिर अफसरों की मनमजी कि जिला मुख्यालय पर अतिरिक्त जिला कलक्टर सतर्कता का पद पिछले साढ़े चार महीनों से खाली है।

करीब साढ़े चार माह पहले राज्य के कार्मिक विभाग ने आरएएस सावन कुमार धायल को एडीएम सतर्कता के पद पर लगाने के आदेश जारी किए थे। इस आदेश के बावजूद अब तक इस अफसर ने ज्वाइनिंग नहीं की है।
कार्मिक विभाग ने इस साल 13 फरवरी 2021 को राजस्थान सेवा अधिकारियों की तबादला सूची जारी की थी। इस सूची में प्रदेश के विभिन्न 18 आरएएस अधिकारियों की उठापटक की थी। इसमें पाली जिले में पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग के उप महानिरीक्षक के पद पर कार्यरत धायल को यहां अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट सतर्कता के पद पर स्थानान्तरण किया था।
लेकिन धायल यहां नहीं आए। कलक्ट्रेट में इस पद के खाली होने से एडीएम प्रशासन भवानी सिंह पंवार पर बोझ आ गया। उनके पास एडीएम प्रशासन के साथ साथ एडीएम सतर्कता का भी अतिरिक्त चार्ज दिया हुआ है।
इधर, लेखा अधिकारी की कमी के कारण कार्य में अड़चन आ रही है। महिला एवं बाल विकास विभाग में लेखाअधिकारी के पद पर कार्यरत राजेश अरोड़ा को दो और विभाग को दायित्व मिला हुआ है। महिला एवं बाल विकास विभाग के अलावा उनके पास नगर परिषद और नगर विकास न्यास का भी चार्ज दिया हुआ है। तीनों विभागों में दो दो दिन की डयूटियां की जा रही है।
नगर परिषद और यूआईटी के अधिकारियों का कहना है कि लेखाधिकारी स्थायी होना चाहिए, नियमित कार्य पूरे नहीं हो रहे है। इस कारण बिलों के भुगतान में देरी होती है। वहीं परिषद व न्यास की ओर से कामकाज के लिए प्लानिंग में भी अड़चन आने लगी है। यहां तक कि समय पर बिलों का भुगतान नहीं होने के कारण लोग चक्कर काटने लगे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो