scriptबस स्टैण्ड पर गड्ढे व गंदगी का आलम, दुर्गंध से यात्री परेशान, पुलिस को काटने पड़ रहे चालान | Alarms of potholes and dirt at bus stand, passengers upset due to bad | Patrika News
श्री गंगानगर

बस स्टैण्ड पर गड्ढे व गंदगी का आलम, दुर्गंध से यात्री परेशान, पुलिस को काटने पड़ रहे चालान

शुलभ शौचालय का कार्य अभी अधूरा
 

श्री गंगानगरSep 04, 2019 / 11:51 pm

Raj Singh

बस स्टैण्ड पर गड्ढे व गंदगी का आलम, दुर्गंध से यात्री परेशान, पुलिस को काटने पड़ रहे चालान

बस स्टैण्ड पर गड्ढे व गंदगी का आलम, दुर्गंध से यात्री परेशान, पुलिस को काटने पड़ रहे चालान

श्रीगंगानगर. केन्द्रीय बस स्टैण्ड पर एक तरफ तो गड्ढ़ों की भरमार है। वहीं दूसरी तरफ गंदगी का आलम है। यहां चारों तरफ गंदगी फैली हुई है। दुर्गंध के कारण वहां लोगों का ठहरना भी मुश्किल हो जाता है। हालात ये है कि दुर्गंध से परेशान पुलिसकर्मियों को अब चालान काटने पड़ रहे हैं।
बस स्टैण्ड की सडक़ पर मरम्मत के अभाव में बड़े-बड़े गड्ढे हो रहे हैं। जिसमें बसें हिचकोले खा रही है। यात्रियों ने बताया कि इन गड्ढ़ों की मरम्मत कराए ही सालों हो गए हैं। जिससे गड्ढ़े बड़े होते जा रहे हैं। बारिश के समय तो यहां गड्ढ़ों में पानी भरने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी होती है। इसके अलावा बुकिंगों के आसपास व बाहर चारों तरफ गंदगी बिखरी हुई है। आसपास के लोगों का कहना है कि इतने बड़े बस स्टैण्ड पर काफी कम सफाई का टेंडर हुआ है। जिसमें निरंतर सफाई व्ययवस्था नहीं रह सकती है।
दुर्गंध के कारण यात्री परेशान

– बस स्टैण्ड पर एक शुलभ शौचालय व दूसरे का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके बाद भी यहां दुर्गंध का वातावरण बना रहता है। बस स्टैण्ड पर चारों तरफ दुर्गंध के कारण लोगों का ज्यादा देर ठहरना मुश्किल हो रहा है। यहां यात्रियों के साथी आसपास के लोग दीवारों पर लघुशंका कर रहे हैं। इसके चलते चारों तरफ दुर्गंध का वातावरण बना हुआ है। बस स्टैण्ड चौकी के पुलिसकर्मियों का कहना है कि सफाई के अभाव में यहां दुर्गंध के कारण उन्हें भी परेशानी होती है।
दुर्गंध से परेशान पुलिसकर्मी काटने लगे चालान

– बस स्टैण्ड पर पुलिस चौकी के पुलिसकर्मी दुर्गंध के कारण परेशान हो जाते हैं। पुलिसकर्मी लोगों वहां दीवारों पर लघुशंका नहीं करने के लिए समझाइस करते हैं। अब पिछले दिनों ही पुलिसकर्मियों ने तीन-चार जनों के चालान काटे हैं। पुलिसकर्मियों ने बताया कि अब यहां दीवार पर लघुशंका करते पाए जाने पर लोगों के चालान काटे जाएंगे। वहीं पुलिसकर्मियों ने वहां लगे ठेकेदार के सफाईकर्मियों को ऐसे लोगों को रोकने के लिए कहा है।
आधुनिक शुलभ शौचालय का निर्माण पूरा होने के बाद मिल सकेगी निजात

– बस स्टैण्ड पर एक आधुनिक शौचालय का निर्माण कार्य चल रहा है। जो अभी अधूरा है। इसके पूरा होने के बाद दुर्गंध आदि की समस्या से निजात मिल सकेगी। रोडवेज अधिकारियों ने कहा कि यहां दीवारों पर आसपास के लोग लघुशंका करते हैं। इसके चलते गंदगी फैली रहती है। इनके साथ पहले बैठक करके समझाइस भी की गई थी लेकिन इसके बाद भी कोई नहीं माना।
इनका कहना है

– बस स्टैण्ड पर सफाई का टेंडर दिया हुआ है। सफाई की जा रही है। बारिश के कारण गड्ढे हो गए हैं, जिनको बजट आने के बाद सही कराया जाएगा। यहां आसपास के लोगों के कारण दुर्गंध फैल रही है। इसके लिए समझाइस भी की जा चुकी है। नया शुलभ शौचालय निर्माण पूरा होने पर काफी समस्याओं से निजात मिल सकेगी।
मनोज बंसल, मुख्य प्रबंधक श्रीगंगानगर आगार।

Home / Sri Ganganagar / बस स्टैण्ड पर गड्ढे व गंदगी का आलम, दुर्गंध से यात्री परेशान, पुलिस को काटने पड़ रहे चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो