scriptसिंचाई पानी की मांग को लेकर अनशन पर बैठे किसानों को पुलिस ने कराया अस्पताल में भर्ती | Demand of irrigation water | Patrika News

सिंचाई पानी की मांग को लेकर अनशन पर बैठे किसानों को पुलिस ने कराया अस्पताल में भर्ती

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 05, 2018 04:50:29 am

Submitted by:

rohit sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

अनशन

सिंचाई पानी की मांग को लेकर अनशन पर बैठे किसानों को पुलिस ने कराया अस्पताल में भर्ती

श्रीगंगानगर/अनूपगढ़.

इंदिरा गांधी नहर परियोजना के प्रथम चरण की अनूपगढ़ और सूरतगढ़ शाखा में तुरन्त पानी छोडने की मांग के संबंध में अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से बांडा कॉलोनी पुलिस चौकी के समक्ष पिछले चार दिन से अनशन पर बैठे दो किसानों बलजीत सिंह संधू और नक्षत्र सिंह का बेमियादी अनशन मंगलवार को चौथे दिन भी जारी रहा। रात के समय उपखण्ड अधिकारी मनमोहन मीणा पुलिस उपाधीक्षक सोहनराम बिश्नोई तथा थानाधिकारी नरेश निर्वाण चिकित्सकों की टीम सहित धरना स्थल पर पहुंचे।
स्वास्थ्य में गिरावट दर्ज की गई
चिकित्सकों के जांच करने पर अनशनकारियों की स्वास्थ्य में गिरावट दर्ज की गई। जिस पर पुलिस ने दोनों अनशनकारियों को अस्पताल में भर्ती होने के लिए कहा। लेकिन दोनों ने चिकित्सक सुविधाएं लेने से मना कर दिया। अनशनकारियों के अस्पताल में भर्ती नही होने पर पुलिस ने जबरदस्ती दोनों अनशनकारियों को उठाकर अनूपगढ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आई।
ये किसान रहे मौजूद
धरना स्थल पर बैठे धरनार्थियों ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध भी किया। सूचना पर अखिल भारतीय किसान सभा के तहसील सचिव रोशन लिम्बा सहित अन्य कार्यकर्ता अस्पताल में पहुंचे। सचिव रोशन लिम्बा ने रोष प्रकट करते हुए इसे सरकार की दमनकारी नीति बताया। धरनास्थल पर किसान सभा के जिला प्रवक्ता विजय रेवाड़, जल उपभोक्ता संगम अध्यक्ष कृष्ण जलंधरा, पूर्व सरपंच गुरचरण सिंह, प्रकाश झुरिया सहित अन्य किसान मौजूद रहे।
सभा के लिए विभिन्न गांवों में जंसम्पर्क
इस घटना के बाद श्योपत मेघवाल ने कहा कि छह सितम्बर को बांडा कॉलोनी में किसान महापंचायत होकर रहेगी अब आंदोलन तेज किया जाएगा साथ ही किसान सभा के सदस्य टोलियां बनाकर 6 सितम्बर की सभा के लिए विभिन्न गांवों में जंसम्पर्क करेंगे, उन्होंने कहा कि क्षेत्र का किसान सिंचाई पानी के अभाव में बर्बाद होने की कगार पर है। उल्लेखनीय है कि एक सितम्बर को किसान सभा से जुड़े दो किसान बलजीत सिंह संधू तथा नक्षत्र सिंह ने बांडा पुलिस चौकी के सामने बेमियादी अनशन शुरू किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो