किसानों को नहीं मिला उपज का भुगतान, बैंक कर रहे कुर्की

https://www.patrika.news/rajasthan-news/

By: pawan uppal

Published: 20 Jul 2018, 11:30 AM IST

घड़साना.

समर्थन मूल्यों पर दो माह पूर्व बेची उपज का भुगतान सरकार ने अभी किसानों को नहीं किया है। इधर बैंक किसानों को ऋण भरने के लिए कुर्की का नोटिस दे रहे हैं। सरकार ने शीघ्र भुगतान नहीं किया तो कांग्रेस पार्टी एसडीएम कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन कर विरोध करेगी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यह चेतावनी लिखित में एसडीएम के माध्यम से राज्य सरकार को दी है।


कांगेस ब्लॉक अध्यक्ष गोमती टॉक, प्रदेश महासचिव कुलदीप इन्दौरा, पूर्व प्रधान सरोज लेघा, नगर अध्यक्ष राजपाल धारणी तथा किसान नेता हंसराज जाखड़ के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय समक्ष केन्द्र तथा राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया। कांग्रेस प्रदेश महासचिव कुलदीप इंदौरा ने बताया कि 15 मई के बाद समर्थन मूल्यों पर बेची गई कृषि जिन्सों का भुगतान नहीं मिला है। राज्य सरकार को बार-बार ज्ञापन के माध्यम से किसानों की समस्याओं को रखा जा रहा है। इसके बावजूद कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

वहीं गत वर्ष उपखंड के कई गांव चकों में ओलावृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी ने बरसात के पानी भरने के कारण नीचली बस्तियों में आवागमन बंद होने पर प्रशासन के सुध नहीं लेने तथा पानी निकासी की व्यवस्था नहीं करने पर रोष जताया। इन मांगों का समाधान नहीं होने पर धरना प्रदर्शन की प्रशासन को लिखित में चेतावनी है। कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में युवा कांग्रेस सचिव दिनेश लेघा, विनोद छीम्पा, विक्रम तंवर, शंभू बिश्रोई, लादूखां, गुरलाल बराड़, सुभाष जाखड़, देवीलाल निठारवाल सहित अन्य पदाधिकारी शामिल थे।


रावला मंडी. किसानों की समर्थन मूल्य पर सरकार को बेची गई उपज का भुगतान करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने राज्यपाल के नाम यहां गुरुवार को तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी घड़साना की अध्यक्ष गोमती रामकुमार टाक ने बताया कि किसानों को हो रही समस्या का समाधान जल्द करवाएं। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रदेश महामंत्री कुलदीप इन्दौरा, ब्लॉक अध्यक्ष गोमती रामकुमार टाक, सुभाष जाखड़, सुरजीत बड़ोंका, गंगा बिशन पूनिया, महावीर धारणिया व राजेंद्र नायक आदि शामिल हुए। कांग्रेस ने चेतावनी दी कि समस्या का समाधान नही होने पर 31 जुलाई को तहसीलों का घेराव किया जाएगा।

Show More
pawan uppal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned