scriptराजस्थान में सरहद पार से फिर आए PAK गुब्बारे, जिन्ना की तस्वीर के साथ उर्दू में लिखा सन्देश | Independence Day 2018: Balloon from Pakistan found in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में सरहद पार से फिर आए PAK गुब्बारे, जिन्ना की तस्वीर के साथ उर्दू में लिखा सन्देश

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 15, 2018 03:02:59 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

pakistan balloon in rajasthan
श्री गंगानगर।

देश के 72 वें स्वाधीनता दिवस के जश्न के बीच राजस्थान में गंगानगर जिले के लालगढ़ थाना क्षेत्र में एक खेत में पाकिस्तान से आया गुब्बारा बरामद किया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गंगानगर से कुछ किलोमीटर दूर दुलपुरा गांव में सुबह करीब सात बजे सैंसकरण के खेत में यह गुब्बारा पड़ा देखा गया, जिस पर लोगों ने तुरंत लालगढ़ जाटान थाना में सूचना दी।
लालगढ़ जाटान थाना प्रभारी तेजवंत सिंह दलबल सहित मौके पर पहुंचे और गुब्बारे की जांच की। पुलिस ने बताया कि करीब सात फुट लंबे इस गुब्बारे पर उर्दू में कुछ लिखा हुआ है। मौके पर मौजूद एक उर्दू के जानकार ने बताया कि इस पर जश्न ए आजादी और फौज को सलाम आदि कुछ लिखा हुआ है।
बताया गया है कि गुब्बारे के साथ मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर के साथ एक अन्य व्यक्ति की तस्वीर भी है। इस पर एक मोबाइल नम्बर भी लिखा है। पुलिस ने बताया कि प्लास्टिक पॉलीथिन का यह गुब्बारा हाइड्रोजन गैस से भरा हुआ है।
गौरतलब है कि गंगानगर से पाकिस्तान की सीमा ज्यादा दूर नहीं है। इससे पहले पिछले सप्ताह पदमपुर और रायसिंहनगर क्षेत्र में इसी तरह सीमा पार से आये दो गुब्बारे मिले थे। खुफिया सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान में भी जश्न ए आजादी के कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। इन्हीं कार्यक्रमों में इस तरह के गुब्बारे उड़ाये गये होंगे, जो हवा के रुख से भारतीय क्षेत्र में आ रहे हैं। फिर भी खुफिया एजेंसियां इसे लेकर सतर्क हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो