scriptWeather Update: राजस्थान में आज इन जिलों में तेज हवा के साथ होगी बारिश, जानें मौसम विभाग की लेटेस्ट भविष्यवाणी | Rajasthan Weather Update today-29-april-yellwo-alert-issued rain with strong wind in these districts know the latest prediction of IMD | Patrika News
श्री गंगानगर

Weather Update: राजस्थान में आज इन जिलों में तेज हवा के साथ होगी बारिश, जानें मौसम विभाग की लेटेस्ट भविष्यवाणी

प्रदेश में दिन के पारे में बढ़ोतरी देखी जा रही है। गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बना हुआ है।

श्री गंगानगरApr 29, 2024 / 10:08 am

Kirti Verma

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में दिन के पारे में बढ़ोतरी देखी जा रही है। गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। इसके प्रभाव से रविवार को बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ व आसपास के क्षेत्र में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई। शेष अधिकांश भागों में आगामी 4-5 दिन मौसम शुष्क रहेगा। वहीं 29 अप्रैल को बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और आस-पास के इलाकों में कहीं-कहीं तेज सतही हवाएं (30-50 किमी प्रति घंटे) के साथ चल सकती है। इसके अलावा बिजली गिरने और बादल गरजने के साथ कहीं कहीं हल्की बारिश की भी सम्भावना जताई है।
यह भी पढ़ें : राजस्थान के 10 शहरों में पारा 40 डिग्री पार, जालोर रहा सबसे गर्म, आज कैसा रहेगा मौसम?

इन सात शहरों में दिन का तापमान 40 डिग्री से अधिक दर्ज किया जा रहा है। सर्वाधिक दिन का तापमान कोटा में 41 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम केन्द्र के अनुसार बाड़मेर में 40.4, फलौदी में 40.2, धौलपुर में 40.6, डूंगरपुर में 40.3, जालोर में 40.2 और करौली में 40.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। राजधानी जयपुर में दिन का तापमान 38.4 डिग्री दर्ज किया गया।

Home / Sri Ganganagar / Weather Update: राजस्थान में आज इन जिलों में तेज हवा के साथ होगी बारिश, जानें मौसम विभाग की लेटेस्ट भविष्यवाणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो