scriptस्कूल संचालिका को अश्लील फोटो भेजकर 40 लाख मांगने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार | Three accused arrested in sriganganagar | Patrika News

स्कूल संचालिका को अश्लील फोटो भेजकर 40 लाख मांगने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 21, 2018 06:02:40 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

 arrested

स्कूल संचालिका को अश्लील फोटो भेजकर 40 लाख मांगने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

– पुलिस आरोपियों से कर रही गहनता से पूछताछ

श्रीगंगानगर. जवाहरनगर थाना पुलिस ने एक निजी स्कूल की संचालिका को सोशल मीडिया पर अश्लील फोटो भेजकर ब्लैकमेल कर चालीस लाख रुपए मांगने तथा नहीं देने पर फोटो वायरल करने की धमकी देने के मामले का बुधवार को खुलासा कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास मोबाइल में स्कूल संचालिका के अश्लील फोटो मिले हैं। पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है।
पुलिस ने बताया कि जवाहरनगर इलाके में रहने वाली एक निजी स्कूल की संचालिका ने 18 नवंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि अज्ञात व्यक्ति उससे सोशल मीडिया पर धमकी दे रहा है कि उसकी अश्लील फोटो उसके पास मौजूद हैं और उसकी एक कॉपी स्कूल संचालिका को भेजी गई। आरोपी ने धमकी दी कि पीडि़ता की यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा। उसे धमकी दी कि वह फोटो वायरल नहीं करने के लिए चालीस लाख रुपए उसके बताए स्थान पर उपलब्ध कराए। रुपए नहीं देने पर फोटो वायरल कर देगा और उसे जान से मार देगा। मामला दर्ज कर जांच सब इंस्पेक्टर विक्रम तिवाड़ी को सौंपी गई।
मामले में पुलिस अधीक्षक योगेश यादव के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह राठौड़ के सुपरविजन में सब इंस्पेक्टर विक्रम तिवाड़ी, सिपाही तेजराज, प्रताप, चंद्रप्रकाश, विजय गोदारा की टीम गठित की गई। टीम ने साइबर तकनीक से कॉल रिकार्ड व डेटा का विश्लेशण किया। फिरौती मांगने वालों के बारे में जानकारी जुटाई गई। टीम ने राजियासर, सूरतगढ़, करणपुर, गजसिंहपुर, केसरीसिंहपुर, अनूपगढ़ व रायसिंहनगर में संदिग्धों का पता लगाया। इस दौरान आरोपी लगातार स्कूल संचालिका को धमका कर चालीस लाख रुपए की मांग करते रहे।
टीम ने बुधवार सुबह 23 पीएस रायसिंहनगर निवासी प्रिंस पुत्र गोपीराम, रवि चौक वार्ड नंबर दस पुरानी आबादी निवासी किशोर कुमार पुत्र रतनलाल को रायसिंहनगर से गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों के पास इनके मोबाइल में स्कूल संचालिका की अश्लील फोटो मिली है। मोबाइल में उसको धमकाने व चैट किए जाने के भी साक्ष्य मिले हैं। आरोपियों से पूछताछ किए जाने पर पीडि़ता के फोटो महावीर बिहाणी से लेना बताया गया।
महावीर बिहाणी ने ही दोनों आरोपियों को फोटो उपलब्ध कराए और धमकी देने को दुष्प्रेरित किया था। पूछताछ के बाद पुलिस ने जवाहरनगर निवासी महावीर बिहाणी पुत्र सीताराम को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इनसे अश्लील फोटो सामग्री, हार्ड डिस्क, कम्प्यूटर, प्रिंटर बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस मामले में थाना प्रभारी प्रशांत कौशिक की ओर से जांच जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो