scriptRailway News: ट्रेन में सफर करने से पहले चेक कर लें ट्रेनों की स्थिति, किसान आंदोलन ने थामी पहियों की रफ्तार | train route changed due to ongoing development work at Jaipur station and farmers movement in Punjab-Haryana | Patrika News
श्री गंगानगर

Railway News: ट्रेन में सफर करने से पहले चेक कर लें ट्रेनों की स्थिति, किसान आंदोलन ने थामी पहियों की रफ्तार

Train Route Change: यदि आप श्रीगंगानगर से ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो अपनी ट्रेन की स्थिति का पता करके ही स्टेशन पर जाएं। जयपुर जंक्शन स्टेशन पर चल रहे डवलपमेंट कार्य और पंजाब-हरियाणा में किसान आंदोलन के चलते रेल यातायात प्रभावित हो रहा है।

श्री गंगानगरMay 18, 2024 / 12:45 pm

Kirti Verma

Train Route Change: यदि आप श्रीगंगानगर से ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो अपनी ट्रेन की स्थिति का पता करके ही स्टेशन पर जाएं। जयपुर जंक्शन स्टेशन पर चल रहे डवलपमेंट कार्य और पंजाब-हरियाणा में किसान आंदोलन के चलते रेल यातायात प्रभावित हो रहा है। श्रीगंगानगर-बान्द्रा टर्मिनस ट्रेन व बान्द्रा टर्मिनस-श्रीगंगानगर ट्रेन 25 मई से आठ जून तक बदले हुए मार्ग से चलाई जाएगी। वही,17 मई से 19 मई तक श्रीगंगानगर-ऋषिकेश ट्रेन पहले से ही रद्द कर दी गई है। यह ट्रेन पिछले एक माह से रद्द की जा रही है। इस कारण ऋषिकेश और हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है। श्रीगंगानगर से तड़के सवा चार बजे एकमात्र यही ट्रेन संचालित की जा रही थी।
अब गर्मी के मौसम में यात्रियों को मजबूरी में निजी व रोडवेज की बसों में सफर करना पड़ रहा है। गर्मियों की छुट्टियों के चलते श्रीगंगानगर से लंबी दूरी की ट्रेनें गत माह से ही फुल दौड़ रही है। हालात यह है कि तत्काल कोटे में भी यात्रियों को वेटिंग टिकट ही मिल रहा है। वहीं, लंबी दूरी के साथ ही सबसे ज्यादा परेशानी अमरनाथ व चार धाम यात्रा पर जाने वाले लोगों को हो रही है।
यह भी पढ़ें

शाबाश रकमा… बहन पर हमला कर रहे पैंथर से भिड़ गई, गर्दन पकड़कर जमकर मुक्के मारे

किसान आंदोलन ने थामी ट्रेनों की रफ्तार
किसान आंदोलन के कारण ट्रेनों का संचालन लगातार प्रभावित हो रहा है। 17 मई से 19 मई तक श्रीगंगानगर-ऋषिकेश, भिवानी-धुरी-सिरसा ट्रेन, लुधियाना-भिवानी-लुधियाना ट्रेन, हिसार-लुधियाना ट्रेन, लुधियाना-चूरू-लुधियाना समेत 14 ट्रेन प्रारंभिक स्टेशन से रद्द रहेगी। अजमेर-जम्मूतवी-अजमेर ट्रेन परिवर्तित मार्ग से संचालित होगी।
25 मई से 8 अगस्त तक नहीं आएगी जयपुर
श्रीगंगानगर-बान्द्रा टर्मिनस ट्रेन,बान्द्रा टर्मिनस-श्रीगंगानगर ट्रेन, हैदराबाद-हिसार, हिसार- हैदराबाद ट्रेन, रामेश्वरम-फिरोजपुर ट्रेन, फिरोजपुर-रामेश्वरम ट्रेन, जैसलमेर-काठगोदाम ट्रेन, काठगोदाम-जैसलमेर ट्रेन, दिल्ली-जोधपुर सुपरफास्ट ट्रेन व जोधपुर-दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन 25 मई से 8 अगस्त से बीच बदले रूट से चलेगी।

Hindi News/ Sri Ganganagar / Railway News: ट्रेन में सफर करने से पहले चेक कर लें ट्रेनों की स्थिति, किसान आंदोलन ने थामी पहियों की रफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो