scriptCG Naxal Attack: सुकमा मुठभेड़ में 1 नक्सली ढेर, रुक-रुककर हो रही फायरिंग…मौत का बढ़ेगा आकंड़ा | CG Naxal Attack: 1 Naxalite killed in Sukma, firing continues | Patrika News
सुकमा

CG Naxal Attack: सुकमा मुठभेड़ में 1 नक्सली ढेर, रुक-रुककर हो रही फायरिंग…मौत का बढ़ेगा आकंड़ा

CG Naxal Attack: सुकमा में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया। फिलहाल रुक-रुककर फायरिंग हो रही है।

सुकमाMay 26, 2024 / 07:33 am

Khyati Parihar

CG Naxal Attack
CG Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा से बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल शनिवार को पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया। मारे गए नक्सली की पहचान आवलम पोदिया के रूप में की गई है। वहीं कई (Sukma Naxal Attack) नक्सलियों की घायल होने की खबर सामने आई है। यह पूरा ममला जगरगुंडा थाना क्षेत्र का है।
यह मुठभेड़ जिले के जगरगुंडा थानाक्षेत्र के डोडीतुमनार व गोंड़पल्ली की है। बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले, बीजापुर, नारायणपुर की तरह सुकमा जिले में भी नक्सलियों की मांद में घुसकर जवान लगातार अभियान चला रहे हैं। पुलिस फोर्स से मिली जानकारी के मुताबिक, कोंटा क्षेत्र के किन्द्रेलपाड़ (Breaking News) के घने जंगलों में माओवादियों के जमावड़े की सूचना मिली थी, जिसके बाद डीआरजी-कोबरा-एसटीएफ के जवानों ने संयुक्त अभियान चलाया है।
यह भी पढ़ें

CG Naxal Attack: 7 मरे लेकिन फर्क नहीं पड़ा, नक्सलियों ने जवानों पर फिर किया हमला, एक और हुआ ढ़ेर

Sukma Naxal Encounter: इस दौरान किन्द्रेलपाड़ के जंगलों में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर अचानक फायरिंग कर दी। ताबड़तोड़ फायरिंग का जवाब देते हुए जवानों ने मोर्चा संभाला और एक आतंकी को ढेर कर दिया। मारे गए नक्सली की पहचान आवलम पोदिया के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में मारा गया नक्‍सली बीजापुर जिले के गंगालूर एरिया कमेटी का सदस्य है। मुठभेड़ के बाद जवानों ने मौके से एक हथियार व सामग्री बरामद किए हैं। वहीं, इस फायरिंग में कई नक्सलियों के घायल होने की खबर भी सामने आई है। हालांकि कुल कितने नक्सली मारे गये हैं। ये अभी तक प्रशासनिकतौर पर पुष्टि नहीं की गई है। फोर्स ने नक्सली बंद के मद्देनजर सुकमा जिले में ऑपरेशन तेज कर दिये हैं।
CG Naxal Attack

CG Naxal Attack: जारी है मुठभेड़

Chhattisgarh Naxal News: बता दें कि अब भी जवानों व नक्सलियों के बीच रूक रूक कर फायरिंग जारी है। नक्सलियों के बंद से पहले सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन तेज किया है। दरअसल, 26 मई को नक्सलियों ने बंद का आह्वान किया है। सुकमा एसपी किरण चौहान ने बताया कि रुक-रुककर अभी भी इलाके में मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी लगातार नजर बनाए हुए हैं। 26 मई को नक्सलियों ने बन्द का आह्वान किया है,जिसको देखते हुए सुरक्षा बलों ने इलाके में ऑपरेशन तेज कर दिया है ।

CG में अब तक 21 से ज्‍यादा मुठभेड़

CG Naxal Encounter: छत्‍तीसगढ़ में अब सुरक्षाबलों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ आमबात हो गई है। आए दिन दोनों आमना-सामना होते ही रहता है। पिछले तीन महीने में करीब 21 से ज्‍यादा मुठभेड़ हो चुकी है। इस मुठभेड़ में कई बड़े-बड़े नक्सली समेत 120 ढ़ेर हो चुके है। इसके अलावा 300 से ज्‍यादा नक्‍सली सरेंडर भी कर चुके हैं।
CG Naxal Attack

Hindi News/ Sukma / CG Naxal Attack: सुकमा मुठभेड़ में 1 नक्सली ढेर, रुक-रुककर हो रही फायरिंग…मौत का बढ़ेगा आकंड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो