scriptCG Naxal Attack: 7 मरे लेकिन फर्क नहीं पड़ा, नक्सलियों ने जवानों पर फिर किया हमला, एक और हुआ ढ़ेर | CG Naxal Attack: After 7, 1 Naxalite died in encounter today | Patrika News
नारायणपुर

CG Naxal Attack: 7 मरे लेकिन फर्क नहीं पड़ा, नक्सलियों ने जवानों पर फिर किया हमला, एक और हुआ ढ़ेर

CG Naxal Attack: छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर, बीजापुर और दंतेवाड़ा इलाके में आज दूसरे दिन भी मुठभेड़ जारी है। हमले में एक नक्सली को ढ़ेर हो गया है।

नारायणपुरMay 25, 2024 / 07:14 am

Khyati Parihar

CG Naxal Attack
CG Naxal Attack: छत्तीसगढ़ नारायणपुर, बीजापुर और दंतेवाड़ा इलाके में आज दूसरे दिन भी मुठभेड़ जारी है। गुरुवार को पहली बार जवान नक्सल विरोधी अभियान पर यहां तक पंहुचे। यहां नक्सलियों के लड़ाकू बटालियन प्लाटून नंबर 16 के कमांडर मल्लेश और इंद्रावती एरिया कमिटी के साथ हुई मुठभेड़ हुई।
ताबड़तोड़ फायरिंग कर 08 नक्सलियों को ढेर किया था। वहीं आज फिर जिले के सीमावर्ती इलाके में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस इलाके में रुक-रुक (Chhattisgarh Naxal Attack) कर मुठभेड़ जारी है।
CG Naxal Attack: 1 Naxalite killed in encounter today after 7
CG Naxal Attack: यह मुठभेड़ रेंगावाही के जंगल में हो रही है। जानकारी के मुताबिक 7 नक्सलियों को ढेर करने के बाद जवान पूरी रात जंगल में ही रहे। सुबह सर्चिंग अभियान के बाद वे शुक्रवार सुबह जब वापस लौट रहे थे तो इसी दौरान एक बार फिर नक्सलियों ने जवानों को घेरने का प्रयास कियाा। देखते ही देखते नक्सलियों ने उन पर फायरिंग कर दिया।
मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवानों ने भी फयरिंग की और एक नक्सली को ढेर कर दिया है। इस तरह मारे गये सभी 08 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गये हैं। मुठभेड़ में शामिल (Narayanpur Naxalite Encounter) जवानों का दावा है कि कई नक्सलियाो को गोली लगने से घायल भी हुए हैं। मौके से ऑटोमेटिक हथियार, विस्फोटक व नक्सल सामग्री भी बरामद किए गए हैं।

CG Naxal Attack: नक्‍सलियों का प्रयास नाकाम

नारायणपुर दंतेवाड़ा बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र में मुठभेड़ जारी। बताया जा रहा है कि नक्‍सली अबूझमाड़ की सरहद में घुसने का प्रयास कर रहे हैं, इस कोशिश को पुलिस जवानों ने नाकाम कर दिया है। जहां पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ लगातार जारी है।
CG Naxal Attack: 1 Naxalite killed in encounter today after 7

ऑपरेशन सूर्य से लौट रहे थे जवान

Narayanpur Naxalite Encounter: एसटीएफ की टीम ऑपरेशन सूर्य शक्ति पॉइंट फाइव से लौट रहे थे। तभी घात लगाकर बैठे नक्‍सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। जवाबी (CG naxal eradication) कार्रवाई में एसटीएफ ने भी फायरिंग शुरू कर दी। इस मुठभेड़ में वर्दीधारी नक्‍सलियों के मारे जाने की सूचना है। फिलहाल मृत नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है।
https://videopress.com/v/jRiBesw6?resizeToParent=true&cover=true&preloadContent=metadata&useAverageColor=true

SP ने की पुष्टि

नारायणपुर के एसपी प्रभात कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि नारायणपुर व बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों की लड़ाकू बटालियन प्लाटून नंबर 16 के कमांडर मल्लेश और इंद्रावती एरिया कमेटी के कई नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी।
इसी आधार पर नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर के डीआरजी और बस्तर फाइटर्स व एसटीएफ की टीमें संयुक्त अभियान पर निकली थी। अभियान के दौरान गुरूवार घात लगाए (Naxal Attack) नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें 08 नक्सली मारे गये हैं। वहीं फायरिंग में हमारे जवान सुरक्षित हैं।
CG Naxal Attack: 1 Naxalite killed in encounter today after 7

CG में अब तक 20 से ज्‍यादा मुठभेड़

CG Naxal Encounter: छत्‍तीसगढ़ में अब सुरक्षाबलों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ आमबात हो गई है। आए दिन दोनों आमना-सामना होते ही रहता है। पिछले तीन महीने में करीब 20 से ज्‍यादा मुठभेड़ हो चुकी है। इस मुठभेड़ में कई बड़े-बड़े नक्सली समेत 100 ढ़ेर हो चुके है। इसके अलावा 300 से ज्‍यादा नक्‍सली सरेंडर भी कर चुके हैं।

हार्डकोर नक्‍स्‍ली दुधी हुंगा मारा गया था

CG Naxal Terror: छत्‍तीसगढ़ के सुकमा में बीते शनिवार 18 मई को भी पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी। इस मुठभेड़ में हार्डकोर नक्‍सली दुधी हुंगा मारा गया। बाकी नक्सली डर कर मौके से भाग खड़े हुए। पुलिस ने बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक सामग्री जब्‍त की है। बता दें कि मृतक के खिलाफ अलग-अलग थानों में 16 हजार से ज्‍यादा मामले दर्ज थे। इसके साथ ही दुधी हुंगा पर एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित था।
CG Naxal Attack: 1 Naxalite killed in encounter today after 7

कल से चल रही मुठभेड़

Narayanpur Naxal Attack: बता दें कि गुरुवार तड़के से ही सुरक्षाबल और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। एसपी प्रभात कुमार ने जानकारी दी कि नारायणपुर-बीजापुर सीमा के जंगलों में DRG-STF की टोली संयुक्‍त रूप से सर्चिंग पर निकली थी। इस दौरान दोनों जिलों की सीमा पर नक्‍सलियों ने अचानक से फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी फायरिंग शुरू की और 8 को मार गिराया।

Hindi News/ Narayanpur / CG Naxal Attack: 7 मरे लेकिन फर्क नहीं पड़ा, नक्सलियों ने जवानों पर फिर किया हमला, एक और हुआ ढ़ेर

ट्रेंडिंग वीडियो