scriptBijapur Encounter: CG में अब तक की सबसे बड़ी नक्सली मुठभेड़, जवान बोले- 15 मार गिराए | Big encounter in Chhattisgarh, 13 Naxalites killed in Bijapur encounte | Patrika News
बीजापुर

Bijapur Encounter: CG में अब तक की सबसे बड़ी नक्सली मुठभेड़, जवान बोले- 15 मार गिराए

Bijapur naxal attack: छत्तीसगढ़ में अब तक की सबसे बड़ी नक्सली मुठभेड़ बीजापुर में अब तक 15 नक्सली मारे गए हैं। जिनमें 10 शव बरामद कर लिया गया है।

बीजापुरApr 03, 2024 / 11:00 am

Khyati Parihar

bijapur_encounter_today.jpg

Chhattisgarh Naxal News: बीजापुर के घने जंगलों में छत्तीसगढ़ की अब तक की सबसे बड़ी नक्सल मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने जबरदस्त सफलता हासिल करते हुए 15 माओवादियों को मार गिराने का दावा किया है। दस शव बरामद हो चुके है। आईजी बस्तर सुंदरराज पी. का दावा है कि, इस मुठभेड़ में भारी संख्या में नक्सली घायल भी हुए है। अनुमान लगाया जा रहा है कि, दोनों तरफ की फायरिंग में करीब-करीब 60-70 नक्सली बुरी तरह से जख्मी हो गए। यह पूरा मामला गंगालूर थाना क्षेत्र का है।

यह भी पढ़ें

Lok sabha Election 2024: BJP के गढ़ में राहुल गांधी भी हुए पस्त, कांग्रेस को हर बार मिली हार, 2024 में क्या टूटेगा रिकॉर्ड

बस्तर आईजी सुंदराराज ने बताया कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि नक्सली लीडर पापा राव बीजापुर के सेंड्रा इलाके में मौजूद है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान उनका सामना नक्सलियों की बड़ी टीम से हो गई। दोनों तरफ से फायरिंग (Naxal) होने लगी। फायरिंग का मुहंतोड़ जवाब देते हुए जवानों ने नक्सलियों को खदेड़ दिया।

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Bijapur encounter: सर्च ऑपरेशन में डीआरजी, सीआरपीएफ, कोबरा बस्तर फाइटर्स, बस्तरिया बटालियन और सीएएफ के जवानों की संयुक्त टीम भी शामिल थी। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान की जा रही है। साथ ही नक्सलियों के शवों को बीजापुर मुख्यालय लाने की तैयारी की जा रही है। सबसे अच्छी बात यह रही कि इस मुठभेड़ में जवानों की तरफ से कोई हताहत नहीं हुआ है।

मुठभेड़ मंगलवार 2 अप्रैल को सुबह शुरू हुई। करीब 45 से 50 मिनट तक फायरिंग चली। फायरिंग का जवाब देते हुए जवानों ने दोपहर तक 4 नक्सलियों को ढेर किया था। शाम होते-होते सुरक्षा बलों ने 15 नक्सलियों को ढ़ेर कर दिया और भारी संख्या में भाग रहे माओवादियों को घायल कर दिया।

 

Naxal Encounter: नक्सल अभियान में साल की सबसे बड़ी सफलता

Big Naxalite encounter in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को मतदान होना है। ऐसे में शांतिपूर्ण मतदान के लिए लोकसभा क्षेत्र के सभी नक्सल प्रभावित इलाकों में जवानों को तैनात किया गया है। बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि भीषण गर्मी के मौसम में भी (Chhattisgarh naxalims and Maoism) लगातार एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया जा रहा है जिसके चलते आज साल की सबसे बड़ी सफलता मिली है।

bijapur_encounter.jpg

बीते कुछ दिनों से नक्सलियों का आतंक बढ़ गया है। आए दिन यहां मुठभेड़ हो रही है। जिसके चलते जवानों ने पिछले एक हफ्ते के अंदर कुल 17 नक्सलियों को ढेर किया है। जिसमें 16 नक्सली बीजापुर और एक (Encounter in Bijapur today) सुकमा में मारा गया है।

Home / Bijapur / Bijapur Encounter: CG में अब तक की सबसे बड़ी नक्सली मुठभेड़, जवान बोले- 15 मार गिराए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो