scriptआखिर सूरत को मिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच | After all, Surat got an international cricket match | Patrika News

आखिर सूरत को मिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच

locationसूरतPublished: Aug 17, 2019 10:23:01 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

surat news : – दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम खेलेगी पांच टी-२० मैच

file

आखिर सूरत को मिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच

सूरत. लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की उम्मीद लगाए बैठे शहर के क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार खत्म होने वाला है। सितम्बर में भारत दौरे पर आने वाली दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम यहां पांच टी-२० मैच खेलेगी। बीसीसीआइ से यह मैच गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) को मिले थे। जीसीए ने इन्हें सूरत डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (एसडीसीए) को आवंटित किया है।
एसडीसीए के निमेष देसाई ने बताया कि दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम भारतीय महिला टीम के साथ लालभाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम में पांच टी-२० मैच खेलेगी, जो २४, २६, २९ सितम्बर, एक और ४ अक्टूबर को होंगे। १६ सितम्बर को भारतीय और दक्षिण अफ्रीकी महिला टीमें सूरत जाएंगी। लगभग सभी तैयारियां हो गई हैं। कुछ ही दिन में मैच के लाइव प्रसारण के लिए एक टीम व्यवस्थाओं का जायजा लेने आएगी। उल्लेखनीय है कि कई साल से एसडीसीए द्वारा जीसीए से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के आवंटन की मांग की जाती रही है, लेकिन एयर कनेक्टीविटी, फ्लड लाइट समेत अन्य कारण बता कर सूरत को मैच आवंटित नहीं किए गए। मोटेरा स्टेडियम के रिनोवेशन के समय सूरत को मैच मिलने की उम्मीद व्यक्त की जा रही थी, फिर भी मैच नहीं मिला। पिछले दो साल में सूरत में घरेलू टूर्नामेंट के दर्जनों मैचों के सफलता पूर्वक आयोजन तथा कपिल देव, सबा करीम, राहुल द्रविड़ समेत कई अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों द्वारा यहां व्यवस्थाओं को पर्याप्त बताने पर सूरत को पहली बार जीसीए की ओर से अंतरराष्ट्रीय मैच आवंटित किया गया है।

पहले भी हो चुका है महिलाओं का मैच
क्रिकेट से जुड़े सूत्र बताते हैं कि पन्द्रह साल पहले शहर के पीठावाला स्टेडियम में भारत और आस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हुआ था, लेकिन उस वक्त महिला क्रिकेट बीसीसीआइ से जुड़ी हुई नहीं थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो