scriptचिकित्सक अपने पेशे को कर रहा था बदनाम, महिला स्टाफ के साथ हो रही थी यह गलत हरकत | Doctor accused of sexual abuse in vapi | Patrika News

चिकित्सक अपने पेशे को कर रहा था बदनाम, महिला स्टाफ के साथ हो रही थी यह गलत हरकत

locationसूरतPublished: Nov 16, 2019 09:21:01 pm

sexual harassment इएसआइसी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक पर महिला कर्मियों ने अभद्र मांग का लगाया आरोप, थाने में दर्ज कराई शिकायत

चिकित्सक अपने पेशे को कर रहा था बदनाम, महिला स्टापफ के साथ हो रही थी यह गलत हरकत

patrika

वापी. चणोद स्थित इएसआइसी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक अनिल सहर के खिलाफ वहां काम करने वाले दो महिला कर्मियों ने अभद्र मांग और संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर शनिवार सुबह महिला कर्मियों व उनके परिजनों ने पहुंचकर हंगामा किया। महिलाओं द्वारा पुलिस बुलाने के बाद जीआईडीसी पुलिस वहां पहुंची और डॉक्टर अनिल सहर को थाने ले आई। जहां महिला कर्मियों ने उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई।
जानकारी के अनुसार आरोप लगाने वाली दोनों महिलाएं आशीष उप्पल सिक्योरिटी एजेन्सी के अंतर्गत मई और जून माह में अस्पताल में काम पर लगी थी। एक महिला ने आरोप लगाया कि उसे कुछ दिन अस्पताल के काउन्टर पर काम दिया गया। लेकिन कुछ दिन बाद उसे पहले मंजिल पर काम के लिए बुला लिया गया। उसने आरोप लगाया कि यहां काम के दौरान कई बार चिकित्सा अधीक्षक के कार्यालय में जाना पड़ता था। जहां उन्होंने एक बार उस पर रिलेशन बनाने पर जोर दिया। आरोप है कि उसने मना कर दिया तो उसे परेशान किया जाने लगा।
जब उसने शिकायत की चेतावनी दी तो उसे भविष्य में परेशान न करने का आश्वासन देकर काम करते रहने को कहा गया। आरोप है कि बाद में उससे डॉ अनिल सहर ने फिर इस तरह की हरकत की। इसी एजेन्सी के तहत काम करने वाली एक अन्य महिला कर्मी ने भी डॉ. सहर के खिलाफ इसी तरह का आरोप लगाया। उसने यहां तक कहा कि उसके साथ जबरदस्ती की कोशिश भी की गई। दोनों का आरोप है कि कई अन्य महिला कर्मियों के साथ इस तरह की हरकत डॉक्टर ने की। बदनामी व नौकरी जाने के डर से वे सामने नहीं आ रही हैं।
चिकित्सक अपने पेशे को कर रहा था बदनाम, महिला स्टापफ के साथ हो रही थी यह गलत हरकत
अहमदाबाद से आई कमेटी ले चुकी है बयान

डॉक्टर द्वारा महिलाओं से जबरन संबंध बनाने का दबाव डालने की शिकायत डिपार्टमेन्ट में की गई थी। दोनों के अनुसार अहमदाबाद से कमेटी भी आई थी और दोनों का बयान लिया था। लिखित में दोनों ने शिकायत की थी। दोनों के अनुसार कमेटी ने उन्हें आश्वासन दिया था कि जांच के बाद उचित कार्रवाई होगी और उनकी नौकरी नहीं जाएगी। लेकिन दो दिन पूर्व उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया। जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत की। दोनों के अनुसार यह डॉक्टर अपनी तनख्वाह लाखों में बताकर उन्हें प्रभावित करने की कोशिश भी करता था। पुलिस जब डॉक्टर को थाने लेकर जाने लगी तो पहले उसने निजी कार में चलने की जिद की। लेकिन लोगों के विरोध के बाद पुलिस की गाड़ी में जाना पड़ा।
चिकित्सक अपने पेशे को कर रहा था बदनाम, महिला स्टापफ के साथ हो रही थी यह गलत हरकत
इस पूरे विवाद पर डॉक्टर अनिल सहर पूछने के बावजूद कुछ भी कहने से बचते रहे। हंगामे के बाद वहां पहुंची पुलिस जब थाने ले जा रही थी तो शूटिंग कर रहे मीडियाकर्मी के कैमरे को गुस्से में हाथ भी मारा। दोनों महिलाकर्मियों व आक्रोशित परिजनों ने चिकित्सा अधीक्षक के कार्यालय में पहुंचकर खूब फटकार लगाई। शोर शराब सुनकर वहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे। पुलिस ने पहुंचकर सभी को वहां से दूर किया। इस विवाद में डॉ अनिल सहर द्वारा दोनों महिलाओं के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की जानकारी सामने आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो