scriptखाने में कीड़े की शिकायत करना विद्यार्थियों को पड़ा महंगा .! | Students were rusticated from hostel after complaining of bad food | Patrika News

खाने में कीड़े की शिकायत करना विद्यार्थियों को पड़ा महंगा .!

locationसूरतPublished: Oct 19, 2019 09:23:29 pm

खाने में कीड़े और पानी नहीं आने की शिकायत करने पर विद्यार्थियों को हॉस्टल से बाहर निकाला

खाने में कीड़े की शिकायत  करना विद्यार्थियों को पड़ा महंगा .!

खाने में कीड़े की शिकायत करना विद्यार्थियों को पड़ा महंगा .!

सूरत.

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय (वीएनएसजीयू) परिसर में स्थित समरस हॉस्टल में रहने वाले विद्यार्थियों को शिकायत करना भारी पड़ गया है। खाने में कीड़े और पानी नहीं आने की शिकायत करने पर हॉस्टल प्रशासन ने विद्यार्थियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें हॉस्टल से बाहर निकाल दिया है।

वीएनएसजीयू परिसर में समरस हॉस्टल स्थित है। इस हॉस्टल का संचालन राज्य सरकार की ओर से किया जाता है। बड़े शहरों में दूर-दूर से पढऩे आते अनुसूचित जाति एवं जनजाति और आदिवासी विद्यार्थियों के लिए समरस हॉस्टल योजना बनाई गई है। वीएनएसजीयू परिसर में भी समरस हॉस्टल है। इसमें दक्षिण गुजरात के दूर-दराज के क्षेत्रों में रहने वाले आदिवासी और अनुसूचित जाति एवं जनजाति के विद्यार्थियों को प्रवेश दिया गया है। इस हॉस्टल में रहने वाले विद्यार्थियों ने खाने में कीड़े निकलने की बार-बार शिकायत की है।
खाने में कीड़े की शिकायत करना विद्यार्थियों को पड़ा महंगा .!
हॉस्टल में पानी की समस्या को लेकर भी विद्यार्थियों ने आंदोलन किया था। इस मामले में दो विद्यार्थियों को हॉस्टल से निकाल दिया है। दोनों विद्यार्थी दक्षिण गुजरात के दूरदराज क्षेत्र से यहां पढऩे आए हैं। दोनो लॉ की पढ़ाई कर रहे हैं। दोनों को हॉस्टल प्रशासन ने बाहर निकल जाने का नोटिस थमा दिया है।
– विद्यार्थियों को भड़काने का लगाया आरोप
हॉस्टल प्रशासन ने दोनों विद्यार्थियों को हॉस्टल के अन्य विद्यार्थियों भड़काने का आरोप लगाया है। दोनों की ओर से की गई शिकायत को झूठा बताया गया है। नोटिस में उल्लेख किया गया है कि शिकायत कर दोनों ने हॉस्टल की छवि खराब करने का प्रयास किया है। इसलिए उन्हें हॉस्टल से निकाला जा रहा है।
खाने में कीड़े की शिकायत करना विद्यार्थियों को पड़ा महंगा .!
खाने में कीड़े की शिकायत करना विद्यार्थियों को पड़ा महंगा .!
– हो रहा है अन्याय
पीडि़त विद्यार्थियों का कहना है कि उनकी शिकायत गलत नहीं है। खाने में कीड़े निकलते है। पानी भी नहीं आता है। उनकी ओर से शिकायत करने पर प्रशासन ने उनके ही खिलाफ कार्रवाई की है। उनकी बात भी नहीं सूनी गई है। सीधा हॉस्टल से निकाल दिया गया है। दक्षिण गुजरात के दूरदराज के क्षेत्र से आते है। हॉस्टल से निकाल देने पर उनके से साथ अन्याय हो रहा है।

MOLESTATION : रात्रि को अंधेर में मनचले ने की छात्रा से अश्लील हरकत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो