scriptआस्ट्रेलियन ओपन में भारतीय चुनौती समाप्‍त, आखिरी उम्‍मीद पेस-स्तोसुर की जोड़ी भी दूसरे दौर में हारी | australian open tennis india s last hope lianer paes loose his match | Patrika News

आस्ट्रेलियन ओपन में भारतीय चुनौती समाप्‍त, आखिरी उम्‍मीद पेस-स्तोसुर की जोड़ी भी दूसरे दौर में हारी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2019 06:39:41 pm

Submitted by:

Mazkoor

लिएंडर पेस से पहले मिश्रित युगल में रोहन बोपन्ना, द्विज शरण और पुरुष एकल में प्रजनेश गुणेश्वरन पहले ही हार कर इस टूर्नामेंट से बाहर चुके हैं।

australian open

आस्ट्रेलियन ओपन में भारतीय चुनौती समाप्‍त, आखिरी उम्‍मीद पेस-स्तोसुर की जोड़ी भी दूसरे दौर में हारी

मेलबर्न : साल का पहला ग्रैंड स्‍लैम टेनिस टूर्नामेंट आस्‍ट्रेलियन ओपन में भारत की आखिरी उम्‍मीद के रूप में मिश्रित युगल में भारत के दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस ही बचे थे। वह अपनी महिला जोड़ीदार आस्ट्रेलिया की समांथा स्तोसुर के साथ इस टूर्नामेंट में अपनी चुनौती पेश कर रहे थे। मंगलवार को उनकी जोड़ी आस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल के दूसरे दौर में ही हार कर बाहर हो गई।
दूसरे राउंड में उनका मुकाबला जर्मनी की एना ग्रोनेफेल्ड और कोलंबिया की रॉबर्ट फराह की जोड़ी से था। उन्‍होंने सीधे सेटों में 4-6, 6-4, (10-8) से मात देकर उनका आगे का रास्‍ता रोक दिया और खुद तीसरे दौर में पहुंच गए।

अब भारतीय मूल के अमरीकी प्‍लेयर राजीव राम की जोड़ी से होगा मुकाबला
तीसरे दौर में अब जर्मनी की एना ग्रोनेफेल्ड और कोलंबिया की रॉबर्ट फराह की विजेता जोड़ी का सामना चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजसिकोवा और भारतीय मूल के अमरीकन प्‍लेयर राजीव राम की जोड़ी से होगा। यह जोड़ी दूसरे दौर में पोलैंड की इगा स्वियाटेक और लुकास कुबोट की जोड़ी को 6-3, 4-6, (10-5) से मात देकर तीसरे दौर में पहुंची है।

आस्‍ट्रेलियन ओपन में भारतीय चुनौती खत्‍म
बता दें कि लिएंडर पेस अकेले भारतीय थे, जो आस्‍ट्रेलियन ओपन में बचे थे। मंगलवार को उनकी हार से साल के इस पहले ग्रैंड स्लैम में भारतीय चुनौती और उम्‍मीदें भी समाप्त हो गई है। इससे पहले मिश्रित युगल में रोहन बोपन्ना, द्विज शरण और पुरुष एकल में प्रजनेश गुणेश्वरन पहले ही हार कर इस टूर्नामेंट से बाहर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो