आस्ट्रेलियन ओपन : पेस-स्टोसुर दूसरे दौर में तो पिछले बार के फाइनलिस्‍ट बोपन्‍ना पहले दौर में ही बाहर

पेस-स्टोसुर की जोड़ी ने पहले दौर के मैच में नीदरलैंड्स के वेस्ले कोलहोफ और चेक गणराज्य की क्‍वेटा पेश्के की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से हरा दिया।

By: Mazkoor

Published: 19 Jan 2019, 04:37 PM IST

मेलबर्न : लॉन टेनिस के डबल इवेंट में शानदार रिकॉर्ड रखने वाले भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने अपनी आस्ट्रेलियाई जोड़ीदार समांथा स्टोसुर के साथ शनिवार को मेलबर्न में चल रहे साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है। पेस-स्टोसुर की जोड़ी ने पहले दौर के मैच में नीदरलैंड्स के वेस्ले कोलहोफ और चेक गणराज्य की क्‍वेटा पेश्के की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से हरा दिया। वहीं शनिवार को ही खेल रहे एक और भारतीय प्‍लेयर रोहन बोपन्‍ना के हाथ निराशा लगी। पिछले साल के फाइनलिस्ट रोहन बोपन्ना इस बार मिक्स्ड डबल वर्ग में ताइवान की झाओक्सुआन यांग के साथ जोड़ी बनाकर उतरे थे। रोहन की जोड़ी को पांचवीं सीड रॉबर्ट फराह व अन्ना लेना ग्रोइनफील्ड की जोड़ी हाथों एकतरफा मुकाबले में 6-3, 6-3 से हार मिली।

पेस-स्टोसुर ने की शानदार शुरुआत
पहले ही सेट से पेस-स्टोसुर की जोड़ी शानदार प्रदर्शन किया और शुरू से अंत तक इस लय को बरकरार रखा। हालांकि, दूसरे सेट में विपक्षी जोड़ी कोलहोफ-पेश्के ने इन्‍हें कड़ी टक्कर दी, लेकिन सेट जीतने में नाकाम रहे। उन्‍होंने शुरुआत में तो बेहरीन की, लेकिन अंत में उनका धीरज चूक गया और सेट तथा मैच हार कर बाहर हो गए। यह मुकाबला एक घंटे 15 मिनट तक चला।

आसानी से मैच गंवाया बोपन्‍ना की जोड़ी ने
मिक्स्ड डबल के ही एक और वर्ग में भारत के हाथ निराशा लगी, जब ताइवान की झाओक्सुआन यांग के साथ जोड़ी बना कर खेल रहे भारतीय खिलाड़ी रोहन बोपन्ना अपना मुकाबला हारकर पहले ही दौर से बाहर हो गए। बता दें कि पिछले साल इसी टूर्नामेंट में रोहन बोपन्ना हंगरी की टिमिया बाबोस के साथ जोड़ी बना कर उतरे थे और फाइनल तक पहुंचे थे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned