scriptडेविस कप : सेप्‍पी और बेरेटीनी ने भारत पर इटली को दिलाई 2-0 की बढ़त | davis cup qualifiers match italy lead 2 0 against india | Patrika News

डेविस कप : सेप्‍पी और बेरेटीनी ने भारत पर इटली को दिलाई 2-0 की बढ़त

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2019 05:46:50 pm

Submitted by:

Mazkoor

कल डबल का मुकाबला खेला जाएगा, इससे तय होगा कि भारत तीसरे दिन खेले जाने वाले उलट एकल मुकाबले तक अपनी चुनौती पेश कर पाएगा या नहीं।

davis cup

डेविस कप : सेप्‍पी और बेरेटीनी ने भारत पर इटली को दिलाई 2-0 की बढ़त

कोलकाता : इटली के मैटेयो बेरेटीनी ने भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्‍वरण (विश्‍व रैंकिंग में 102 नंबर पर) और आंद्रेस सेप्‍पी ने रामकुमार रामनाथन को पहले दिन खेले गए एकल मुकाबलों में हरा कर डेविस कप वर्ल्‍ड क्वालीफायर्स में शुक्रवार को अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। कल डबल का मुकाबला खेला जाएगा, इससे तय होगा कि भारत तीसरे दिन खेले जाने वाले उलट एकल मुकाबले तक अपनी चुनौती पेश कर पाएगा या नहीं। विश्‍व रैंकिंग में 53 नंबर पर काबिज मैटेयो ने यहां साउथ क्लब में खेले जा रहे दिन के दूसरे मुकाबले में प्रजनेश को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी। डेविस कप में पदार्पण कर रहे मैटेयो ने 57 मिनट में ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

सेप्‍पी ने दी रामनाथन को मात
इससे पहले दिन के एक अन्य मुकाबले में आंद्रेस सेप्पी ने रामकुमार रामनाथन को सीधे सेटों में मात दी। सेप्पी ने रामनाथन को 6-4, 6-2 से पराजित किया। विश्‍व वरीयता क्रम में 133वें स्‍थान पर काबिज रामकुमार रामनाथन ने पहले सेट में दो ब्रेक प्वाइंट हासिल किए, लेकिन उसे भुनाने में वह कामयाब नहीं हो पाए। एक समय सेट 4-4 से बराबर था, यहां से सेप्पी ने दमदार खेल दिखाया और बढ़त बना ली। सेप्पी वर्ल्‍ड रैंकिंग में 37वें पायदान पर हैं और दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच का अंतर साफ नजर आया। उन्होंने भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ अपने फोरहैंड का सही उपयोग किया। सेप्पी ने कुल 17 विनर दागे और रामनाथन को वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो