फ्रेंच ओपन : मिश्रित युगल में रोहन बोपन्ना के बाद दिविज शरण भी हारे, एकल में जोकोविक और सेरेना जीते

फ्रेंच ओपन : मिश्रित युगल में रोहन बोपन्ना के बाद दिविज शरण भी हारे, एकल में जोकोविक और सेरेना जीते

Mazkoor Alam | Publish: May, 30 2019 10:08:10 PM (IST) टेनिस

  • रोहन बोपन्ना भी मिश्रित युगल का मुकाबला हार चुके हैं
  • जोकोविक तीसरे दौर में सालवाटोरे से भिड़ेंगे
  • सेरेना का मुकाबला तीसरे दौर में केनिन से होगा

पेरिस : फ्रेंच ओपन के मिश्रित युगल में रोहन बोपन्ना के बाद भारत के पुरुष टेनिस खिलाड़ी दिविज शरण अपने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गए हैं। बोपन्ना जहां इस टूर्नामेंट में चेक गणराज्य की लुसिया हराडेस्का के साथ जोड़ी बनाकर उतरे थे, वहीं शरण की जोड़ीदार जापान की महिला खिलाड़ी शुको ओयामा थीं। इस जोड़ी को मेक्सिको के सैंटियागो गोंजालेज और यूक्रेन की लयूडम्यला ने 6-3, 2-6, 10-7 से मात दी।

पुरुष एकल में जोकोविक, ज्वेरेव पहुंचे तीसरे दौर में

विश्व नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वरेव ने भी दूसरे दौर का मैच जीत लिया। तो फ्रांस के जाइल्स सिमोन को उलटफेर का शिकार होना पड़ा।
जोकोविक ने दूसरे दौर के मैच में स्विट्जरलैंड के हेनरी लाकसोनेन को एक घंटे 33 मिनट तक चले मैच में 6-1, 6-4, 6-3 से मात दी। अब तीसरे दौर में उनका मुकाबला तीसरे दौर में इटली के सालवाटोरे कारुसो से होगा। विश्व नंबर-147 सालवाटोरे ने विश्व नंबर-33 फ्रांस के जाइल्स सिमोन को 6-1, 6-2, 6-4 से चौंका कर तीसरे दौर में पहुंचे हैं। वहीं ज्वेरेव ने स्वीडन के माइकल यमेर को 6-1, 6-3, 7-6 (7-3) से हराया। तीसरे दौर में उनका मुकाबला सर्बिया के डुसान लाजोविक से भिड़ेंगे।

महिला एकल में सेरेना ने बनाई तीसरे दौर में जगह

अमरीका की महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने भी एकल वर्ग के दूसरे दौर के मैच में जापान की कुरुमी नारा को एक घंटे सात मिनट में 6-3, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली है। अगले राउंड में उनका मुकाबला हमवतन सोफिया केनिन से होगा। केनिन को तीसरे दौर में जगह कनाडा की बियांका एंड्रेस्कू के कंधे में चोट के कारण नाम वापस लेने की वजह से मिला है।
एक अन्य अमरीकी महिला टेनिस खिलाड़ी अमांडा अनिसिमोवा ने 11वीं सीड आर्यना साबालेंका को 6-4, 6-2 से मात देकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। अगले दौर में उनका सामना रोमानिया की आयरिना कामेलिया बेगू से होगा। बेगू ने चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा को 1-6, 6-3, 6-4 से मात दी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned