scriptफ्रेंच ओपन टेनिस राउंडअप : रोजर फेडरर और नाओमी ओसाका पहुंचे तीसरे दौर में | french open tennis federer and naomi entered third round | Patrika News

फ्रेंच ओपन टेनिस राउंडअप : रोजर फेडरर और नाओमी ओसाका पहुंचे तीसरे दौर में

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2019 08:16:06 pm

Submitted by:

Mazkoor

आस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम भी दूसरे दौर का मुकाबला जीते
बीमार होने के कारण किकि बर्टेस ने छोड़ा मैच
आस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी ने भी बनाई तीसरे दौर में जगह

naomi osaka

फ्रेंच ओपन टेनिस राउंडअप : रोजर फेडरर और नाओमी ओसाका पहुंचे तीसरे दौर में

पेरिस : फेंच ओपन टेनिस के पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में सर्वकालिक महानतम टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर और आस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम अपने-अपने मैच जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर गए। वहीं महिला एकल वर्ग में विश्व नंबर-1 जापान की नाओमी ओसाका, आस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी और स्लोवाकिया की विक्टोरिया कुजमोवा ने अपने-अपने मैच जीतकर तीसरे दौर में जगह बनाई।

फेडरर ने ओटे को दी मात

विश्व वरीयताक्रम में तीसरे नंबर के खिलाड़ी रोजर फेडरर ने दूसरे दौर में जर्मनी के ऑस्कर ओटे को सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 6-4 से हराया। आज फेडरर शुरू से ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आए। उन्होंने पूरे मैच के दौरान विपक्षी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। 20 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम रखने वाले फेडरर ने इस मैच में पहले एवं दूसरे सर्व पर 75-75 प्रतिशत अंक हासिल किए और कुल 35 विनर्स दागे। अब उनका सामना नार्वे के कैस्पर रूड से होगा।
इसके अलावा पुरुष एकल के एक अन्य मुकाबले में चौथी सीड आस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बबलिक को दो घंटे 30 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-7, 6-3, 7-5 से परास्त किया।

ओसाका ने अजारेंका को किया बाहर

नाओमी ओसाका को दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस के तीसरे दौर में पहुंचने के लिए बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। लगातार तीसरे ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में ओसाका ने दो ग्रैंड स्लैम खिताबधारी विक्टोरिया अजारेंका को 4-6, 7-5, 6-3 से मात दी। अगले दौर में वह चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा से भिड़ेगी।
एक अन्य मुकाबलों में आठवीं सीड आस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी ने अमरीका की डेनिल कोलिंस को 7-5, 6-1 से हराया। वहीं मैच के दौरान बीमार हो जाने के कारण हॉलैंड की किकि बर्टेस ने स्लोवाकिया की विक्टोरिया कुजमोवा के खिलाफ बीच में ही मुकाबला छोड़ दिया। हालांकि जब उन्होंने मैच छोड़ा तब वह कुजमोवा के खिलाफ 3-1 से आगे चल रही थीं। इस तरह कुजमोवा को भाग्य का साथ मिला और वह तीसरे दौर में पहुंच गईं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो