2020 में टेनिस से संन्यास ले लेंगे लिएंडर पेस, ट्वीट कर दी जानकारी

- लिएंडर पेस (Leander Paes) ने ट्वीट कर क्रिसमस की बधाई के साथ अपने संन्यास की जानकारी दी

Kapil Tiwari

26 Dec 2019, 08:39 AM IST

नई दिल्ली। भारत के दिग्गज टेनिस (Tennis News) खिलाड़ी लिएंडर पेस (Leander Paes) ने अपने संन्यास को लेकर बड़ी जानकारी दी है।बुधवार को उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि वो अगले साल यानि कि 2020 में संन्यास की घोषणा कर देंगे 46 वर्षीय पेस ने सोशल मीडिया पर क्रिसमस की बधाई के साथ-साथ अपने संन्यास की भी जानकारी दी।

पेस ने ट्वीट में क्या कहा?

उन्होंने कहा, "आप सभी को क्रिसमस की बधाई। मैं घोषणा करना चाहता हूं कि 2020 पेशेवर टेनिस खिलाड़ी के तौर पर मेरा आखिरी साल होगा।" पेस ने आगे लिखा, "मुझे 2020 टेनिस कैलेंडर का इंतजार है जिसमे मैं चुनिंदा टूर्नामेंट खेलूंगा, टीम के साथ यात्रा करूंगा और दुनिया भर में अपने दोस्तों और प्रशंसकों के साथ जश्न मनाऊंगा। आप सभी की वजह से मैं यहां तक पहुंचा हूं। मैं इस साल आप सभी को शुक्रिया कहना चाहता हूं।"

लिएंडर पेस का करियर

पेस ने 1991 में पेशेवर करियर की शुरुआत की थी और 2020 में वह इसमें 30 साल पूरे कर लेंगे। वह 18 बार ग्रैंड स्लेम खिताब जीत चुके हैं, जिसमें से आठ बार पुरुष युगल वर्ग में और 10 बार मिश्रित युगल वर्ग में जीते गए खिताब शामिल हैं। उन्होंने 1996 के एटलांटा ओलंपिक में पुरुष एकल में कांस्य पदक जीता था। वह सात बार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले और एकमात्र भारतीय हैं।

Kapil Tiwari Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned