scriptविंबलडन फाइनल में दो दिग्गज आमने-सामने, फेडरर और जोकोविक के बीच होगी भिड़ंत | Roger Federer and Novak Djokovic Will face off in Wimbledon final | Patrika News

विंबलडन फाइनल में दो दिग्गज आमने-सामने, फेडरर और जोकोविक के बीच होगी भिड़ंत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2019 03:36:32 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविक को सेमी जीतने में लगा ढाई घंटे से अधिक का समय।
Roger Federer ने आठ बार और Novak Djokovic ने चार बार जीता है विंबलडन।

Roger Federer and Novak Djokovic

सिनसिनाटी ओपन: नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

लंदन। एटीपी वर्ल्ड रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर विंबलडन के फाइनल में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। खास बात ये रही कि इन दोनों खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल मुकाबलों में स्पेनिश खिलाड़ियों को मात देकर फाइनल में जगह बनाई है।

जोकोविक ने अगुट को और फेडरर ने नडाल को दी मात-

नोवाक जोकोविक ने सेमीफाइनल में रोबटरे बॉतिस्ता अगुट को शिकस्त देकर छठी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। वहीं 38 साल के रोजर फेडरर ने स्पेन के ही राफेल नडाल को मात देकर 12वीं बार विंडलडन फाइनल में जगह बनाई।

जोकोविक ने सेंटर कोर्ट पर खेले गए पहले सेमीफाइनल में अगुट को 6-2, 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। हालांकि इस मुकाबले को जीतने में जोकोविक को पूरे दो घंटे और 48 मिनट तक पसीना बहाना पड़ा।

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की बात करें तो इसमें रोजर फेडरर ने राफेल नडाल को 7-6(7-3), 1-6, 6-3, 6-4 से हराकर खिताबी मुकाबले का टिकट कटाया। यहां भी फेडरर को जीत के लिए पूरा जोर लगाना पड़ा, यह मैच तीन घंटे दो मिनट तक चला।

मैच के बाद जोकोविक ने कहा, “मुझे काफी मेहनत करनी पड़ी। यह सेमीफाइनल था और बॉतिस्ता अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल खेल रहे थे। वह काफी खुश थे। वह शानदार खेले। पहले सेट में उन्होंने धैर्य बनाए रखा, लेकिन बाद में वे और बेहतर खेलने लगे। मैं थोड़ा फंस गया था। तीसरे सेट के पहले चार और पांच गेम काफी करीबी थे। वहां मैच कहीं भी जा सकता था। मुझे खुशी है कि वह मेरी तरफ आया।”

जोकोविक इससे पहले पांच बार साल 2011, 2013, 2014, 2015 और 2018 में फाइनल खेल चुके हैं, जिसमें सिर्फ एक बार 2013 में उन्हें हार मिली थी।

वहीं रोजर फेडरर ने आठ बार इस टूर्नामेंट का फाइनल जीता है जबकि तीन बार उन्हें उप-विजेता रहकर ही संतोष करना पड़ा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो