scriptहेमा, धर्मेंद्र से लेकर अजय, अमिताभ तक, बॉलीवुड के ये 8 बड़े स्टार्स कर चुके हैं भोजपुरी फिल्मों में काम, जानें मूवी के नाम | Bollywood Actors Who Worked In Bhojpuri Films | Patrika News

हेमा, धर्मेंद्र से लेकर अजय, अमिताभ तक, बॉलीवुड के ये 8 बड़े स्टार्स कर चुके हैं भोजपुरी फिल्मों में काम, जानें मूवी के नाम

locationमुंबईPublished: Feb 25, 2019 03:42:04 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

एक Bhojpuri Movie में अमिताभ के साथ उनकी पत्नी जया बच्चन कर चुकी हैं काम।
 

Dharmendra

Dharmendra

आज बॉलीवुड ही नहीं बल्कि बल्कि साउथ और भोजपुरी फिल्मों का भी दायरा बढ़ता जा रहा है। कई भोजपुरी फिल्मों ने बॉक्स आफिस पर बॉलीवुड फिल्में से ज्यादा कमाई की हैं। वहीं रवि किशन, मनोज तिवारी जैसे कलाकरों ने पूरे देश में अपना नाम कमाया। इसकी लोकप्रियता के चलते बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स भोजपुरी सिनेमा की फिल्मों में दमदार अभिनय कर चुके हैं। आइए जानते हैं उन स्टार्स के बारे में जिन्होंने भोजपुरी फिल्मों में काम (Bollywood Actors Who Worked In Bhojpuri Films) करके तहलका मचा दिया था।

धर्मेंद्र
हिंदी सिनेमा के कि हीमैन यानी धर्मेंद्र भोजपुरी सिनेमा में काम कर चुके हैं। उन्होंने साल 2013 में रिलीज हुई भोजपुरी फिल्म ‘देस परदेस’ में काम किया था। इस फिल्म में उनके अलावा में रति अग्निहोत्री और कादर खान भी नजर आए थे।

Amitabh Bachchan

हेमा मालिनी-अमिताभ बच्चन
धर्मेंद्र ही नहीं उनकी धर्मपत्नी यानी हेमा मालिनी भी भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। हेमा को भोजपुरी फिल्म ‘गंगा’ में देखा गया था। इसमें उनके साथ सदी के महानायक अमिताभ बच्चन लीड रोल में थे।

Amitabh Bachchan jaya Bachchan

अमिताभ-जया बच्चन
आपको जान कर हैरानी होगी कि अमिताभ-जया बच्चन ने एक साथ भोजपुरी फिल्म ‘गंगा देवी’ में काम किया है। इस फिल्म में दोनों अहम किरदार में नजर आए थे। इस फिल्म के अलावा इसके अलावा वह ‘गंगा’, ‘गंगोत्री’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

 

ajay devgn

अजय देवगन
सिंघम यानी अजय देवगन भी भोजपुरी फिल्म में काम चुके हैं। वह साल 2006 में आई भोजपुरी फिल्म ‘धरती कहे पुकार के’ में काम किया था। इसमें उन्होंने पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका निभाई थी।

 

raj babbar
राज बब्बर
एक्टर राज बब्बर साल 2011 में आई भोजपुरी फिल्म ‘बाबुल प्यारे’ में अभिनय कर चुके हैं।

mithun

मिथुन चक्रवर्ती
मिथुन चक्रवर्ती ने भी भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। उनको भोजपुरी फिल्म ‘भोले शंकर’ में काम किया। बता दें कि, ये फिल्म भारत और विदेशों में एक साथ रिलीज हुई थी।

jacky
राज बब्बर
एक्टर राज बब्बर साल 2011 में आई भोजपुरी फिल्म ‘बाबुल प्यारे’ में अभिनय कर चुके हैं।

bhagyasree

भाग्यश्री
सलमान खान की एक्ट्रेस भाग्यश्री ने ‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। भाग्यश्री भी कई भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो