script क्यों Mahesh Babu को अफोर्ड नहीं कर सकता बॉलीवुड? जानें कितनी है एक्टर की फीस और नेट वर्थ | Bollywood Can’t Afford Mahesh Babu Why Know His Fee And Net Worth | Patrika News

क्यों Mahesh Babu को अफोर्ड नहीं कर सकता बॉलीवुड? जानें कितनी है एक्टर की फीस और नेट वर्थ

Published: May 15, 2022 05:09:13 pm

Submitted by:

Vandana Saini

पिछले कुछ समय से साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) अपने एक बयान को लेकर काफी चर्चाओं में हैं कि 'बॉलीवुड उनको अफोर्ड नहीं कर सकता'. आज हम आपको बताने जा रहे हैं क्यों नहीं कर सकता?

क्यों Mahesh Babu को अफोर्ड नहीं कर सकता बॉलीवुड? जानें कितनी है एक्टर की फीस और नेट वर्थ
क्यों Mahesh Babu को अफोर्ड नहीं कर सकता बॉलीवुड? जानें कितनी है एक्टर की फीस और नेट वर्थ
काफी समय से बॉलीवुड और टॉलीवुड में फिल्मों और भाषाओं को लेकर कोल्ड वॉर देखने को मिल रही है. दोनों तरफ से वार-पलटवार का दौर देखने को मिल रहा है. इसी बीच साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू का एक बयाना सामने आया था, जिसके बाद ये वॉर और तेज हो गई थी. अपने बयान में महेश ने कहा था कि 'बॉलीवुड उनको अफोर्ड नहीं कर सकता'. हालांकि, उनकी टीम की ओर से इस बयान को लेकर सफाई दी गई थी कि एक्टर के बयान को गलत तरीके से सभी के सामने रखा जा रहा है. ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि साउथ के इस स्टार को क्यों बॉलीवुड अफॉर्ड नहीं कर सकता?
महेश बाबू का जन्म 9 अगस्त 1975 को मद्रास में हुआ था. एक एक तेलुगू परिवार से आते हैं. उनके पिता का नाम कृष्णा था. वो भी साउथ के जाने-माने एक्टर थे, तो अभिनय का गुण उनके अंदर उनके पिता से ही मिला है. ऐसे में वो फिल्मों की तरफ आकर्षित होने लगे और आज सुपरस्टार बन गए. खैर, उनके पिता के फिल्मों की शूटिंग में काफी व्यस्त रहते थे, जिसकी वजह से महेश ज्यादातर अपने दादा-दादी के पास ही रहा करते थे. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद महेश ने चार महीने तक एक्टिंग की ट्रेनिंग की. जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा था तब उन्हें तेलुगु लिखना और पढ़ना नहीं आता था.
यह भी पढ़ें

करोड़ों की फीस लेने वाले इन सितारों ने जब फिल्मों में किया था मुफ्त काम, Deepika से लेकर Amitabh तक है लिस्ट में शामिल

इसलिए करियर के शुरुआत में उन्हें फिल्मों के डायलॉग्स याद करने पड़ते थे. महेश बाबू ने केवल 4 साल की उम्र में एक्टिंग करने की शुरुआत कर दी थी. शुरूआत में उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 8 फिल्मों में काम किया था. इसके बाद साल 1999 में फिल्म ‘Raja kumarudu’ से उन्होंने हीरो के तौर अपने करियर की शुरूआत की. अपने लंबे करियर में महेश ने अब तक 25 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और खास बात ये है कि उनकी हर एक फिल सुपरहिट साबित हुई है. आज के समय पर उनका नाम साउथ की सुपरस्टार की लिस्ट में टॉप एक्टर के तौर पर जाने जाते हैं.
अब बात करते कि महेश बाबू को क्यों बॉलीवुड अफॉर्ड नहीं कर सकता, तो खबरों की माने तो पहले वो एक फिल्म के लिए 55 करोड़ रुपए चार्ज किया करते थे. वक्त बदला और मंहगाई भी बढ़ी तो ऐसे में एक्टर ने अपनी फीस में भी थोड़ा इजाफा किया और अब वो अपनी एक फिल्म के लिए करीबन 80 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं. ये तो सच में बड़ी रकम है. शायद इसलिए उन्होंने ये बयान जारी किया था, लेकिन अगर बॉलीवुड के अफोर्ड की बात करें तो बताया जाता है कि ‘बेल बॉटम’ के लिए अक्षय कुमार को करीबन 117 करोड़ रुपए की फीस दी गई थी.
इतना ही नहीं फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए आमिर खान ने 150 करोड़ रुपए चार्ज किया है, जबकि फिल्म ‘भुज’ के लिए अजय देवगन ने 60 करोड़ से 125 करोड़ के बीच फीस दी गई है. इसका मतलब ये हुआ कि इन सभी टॉप एक्टरों को महेश बाबू से ज्यादा फीस दी जा रही है शायद ये बात साउथ के सुपरस्टार जानते नहीं होंगे. खैर, आगे बढ़ते हैं और एक्टर के नेट वर्थ की बात करते हैं तो महेश बाबू काफी लग्जरी लाइफ जीते हैं. खबरों की माने तो उनकी नेटवर्थ 149 करोड़ रुपए की बताई जाती है.
उनके मंथली इनकम की बात करें तो 2 करोड़ रुपए के करीब है. इसके अलावा वो ऐड्स से भी अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं. बताया जाता है कि वो अपनी इनकम का 30 फीसदी हिस्सा चैरिटी में दान करते हैं. जहां तक महेश बाबू के पर्सनल लाइफ की बात है तो उसमें भी वे खूब चर्चा में रहते हैं. उन्होंने फिल्म ‘Vamsi’ की शूटिंग के दौरान को-स्टार नम्रता शिरोडर को डेट करने की शुरुआत की और 4 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2005 में शादी कर ली. अभी उनकी एक बेटी सितारा और एक बेटा गौतम है.

ट्रेंडिंग वीडियो