scriptकरोड़ों की फीस लेने वाले इन सितारों ने जब फिल्मों में किया था मुफ्त काम, Deepika से लेकर Amitabh तक है लिस्ट में शामिल | Deepika SRK To Amitabh Bachchan These Stars Worked for Free In Film | Patrika News

करोड़ों की फीस लेने वाले इन सितारों ने जब फिल्मों में किया था मुफ्त काम, Deepika से लेकर Amitabh तक है लिस्ट में शामिल

Published: May 15, 2022 04:26:16 pm

Submitted by:

Vandana Saini

बॉलीवुड में वैसे तो आप सभी को पता है कि स्टार्स एक फिल्म के लिए करोड़ों में चार्ज लेते हैं. इतना ही नहीं वो अपने छोटे से सीन या गाने के लिए ही करोड़ों की फीस लेते हैं, लेकिन क्या आज जानते हैं कि कुछ ऐसे स्टार्स भी हैं जिन्होंने बिना फीस लिए फिल्मों में काम किया है.

करोड़ों की फीस लेने वाले इन सितारों ने जब फिल्मों में किया था मुफ्त काम, Deepika से लेकर Amitabh तक है लिस्ट में शामिल

करोड़ों की फीस लेने वाले इन सितारों ने जब फिल्मों में किया था मुफ्त काम, Deepika से लेकर Amitabh तक है लिस्ट में शामिल

सभी जानते हैं कि बॉलीवुड जैसी जगह पर अपना नाम और पहचान बना पना इतना आसान नहीं होता. काफी स्ट्रगल करने के बाद बॉलीवुड की दुनिया में सितारे बनते हैं और चमकते हैं. इसके बाद उस बुलंदी पर पहुंचते हैं जहां अपनी मनमर्जी की फीस ले सकें. ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने इडंस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए न जाने कितने साल लगा दिए और आज उनका नाम टॉप स्टार्स की लिस्ट में शामिल है. इतना ही नहीं उनकी नेट वर्थ इतनी है जितनी कोई सोच भी नहीं सकता.
ऐसे ही बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई सितारे ऐसे हैं जो एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों रुपए की फीस लेते हैं. यहां तक कि फिल्मों में छोटे से किरदार को निभाने या गाने में काम करने के लिए भी मोटी रकम वसूलते हैं. हालांकि, कई सेलेब्स ऐसे भी हैं जो सुपस्टार्स की लिस्ट में शामिल हैं, लेकिन उन्होंने किसी न किसी फिल्म में मुफ्त में काम किया है. आज हम आपको ऐसे कुछ सितारों के बारे में बातने जा रहे हैं, जिन्होंने किसी न किसी फिल्म में मुफ्त में काम किया और इसके लिए कोई भी फीस नहीं ली.
यह भी पढ़ें

Ashok Kumar से है Kiara Advani का खास रिश्ता, जानकर उड़ जाएगे होश

https://twitter.com/SrBachchan/status/1520706601728233472?ref_src=twsrc%5Etfw
अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन सालों से इंडस्ट्री के साथ-साथ अपने फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं. वो एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों की फीस लेते हैं, लेकिन उन्होंने अपने मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत की एक फिल्म में फ्री में काम किया था. इसके अलावा उन्होंने फिल्म ‘ब्लैक’ में भी मुफ्त में काम किया था.
https://twitter.com/hashtag/ranimukherjee?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee)

रानी मुखर्जी ने अपने दौर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में किया है. उनका नाम आज भी टॉप एक्ट्रेस के लिस्ट में शामिल है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि रानी ने भी एक फिल्म में काम करने के लिए कोई फीस नहीं ली थी. जी हां, फिल्म मेकर करण जौहर की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में काम करने के लिए रानी ने एक रुपया भी नहीं लिया था.
https://twitter.com/hashtag/Coussin?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

दीपिका पादुकोण ने फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से अपना डेब्यू दिया था, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म में काम करने के लिए दीपिका ने कोई फीस नहीं ली थी. जी हां, अपनी डेब्यू फिल्म में दीपिका ने मुफ्त में काम किया था.
https://twitter.com/shahidkapoor/status/1516067303380889602?ref_src=twsrc%5Etfw
शाहिद कपूर (Shahid Kapoor)

शाहिद कपूर इंडस्ट्री के कोस्टली स्टार्स में से एक हैं और अपनी एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं, लेकिन अगर बात दोस्ती की हो तो वो फ्री में भी काम कर सकते हैं. ये बात उन्होंने साबित भी करके दिखाई थी. उन्होंने अपनी एक सुपरहिट विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘हैदर’ में मुफ्त में काम किया था. फिल्म को कई अवॉर्ड भी मिले थे.
https://twitter.com/BeingSalmanKhan/status/1525349583638757376?ref_src=twsrc%5Etfw
सलमान खान (Salman Khan)

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान बेहद महंगे एक्टर होने के साथ-साथ बड़ा दिल भी रखते हैं. उन्होंने भी कई फिल्मों में फ्री में काम किया है. खासकर जब बात दोस्तों की आती है तो उनके लिए सलमान हमेशा खड़े रहते हैं. इसलिए उन्होंने कई फिल्मों में कोई फीस नहीं ली.
https://twitter.com/yrf?ref_src=twsrc%5Etfw
शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने भी कई फिल्मों में मुफ्त में काम किया है. उन्होंने ‘भूतनाथ रिटर्न्स’, ‘क्रेज़ी 4’ और ‘हे राम’ जैसी फिल्मों में मुफ्त में काम किया है. इन फिल्मों में काम करने के लिए उन्होंने कोई फीस नहीं ली थी.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो