script

अजय की इस हिरोइन का है हेमा मालिनी और जूही चावला से खास रिश्ता, उनकी ये 8 दिलचस्प बातें चौंका देगी आपको

locationमुंबईPublished: Mar 26, 2019 03:39:42 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

अजय की इस हिरोइन का है हेमा मालिनी और जूही चावला से खास रिश्ता, उनकी ये 8 दिलचस्प बातें चौंका देगी आपको

madhoo

madhoo

फिल्म ‘फूल और कांटे’, ‘रोजा’ जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाली एक्ट्रेस मधु (Madhoo) का आज जन्मदिन है। मधु का जन्म 26 मार्च, 1969 को चेन्नई में हुआ था। मधु ने बॉलीवुड के साथ साउथ की कई हिट फिल्मों में काम किया है। मधु के बारे में ये बात कम लोग ही जानते हैं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी और जूही चावल के साथ उनका खास रिश्ता है। तो चलिए हम आपको उनके बारे में कई और दिलचस्प बातें बताते हैं…

Madhoo hema malini


1-अभिनेत्री मधु का पूरा नाम मधुबाला रघुनाथ है। इंडस्ट्री में इन्हें मधु नाम से जाना जाता है, ये अभिनेत्री हेमा मालिनी की भतीजी हैं। इस रिश्ते के चलते मधु ईशा और अहाना देओल की कजिन सिस्टर हैं।

2- हेमा मालिनी ही नहीं उनका रिश्ता जूही चावला के साथ भी है। बता दें कि मधु जूही चावला की sister-in-law हैं।

3- मधु ने अपनी पढ़ाई मुंबई के सेंट जोसेफ हाई स्कूल से पूरी की। इसके बाद आगे की पढ़ाई मुंबई यूनिवर्सिटी से की। मधु के जन्म के बाद से वे अपने परिवार के साथ मुंबई में ही रहती थीं।

4- मधु ने बिजनेसमैन आनंद शाह से साल 1999 में शादी की थी। आनंद अभिनेत्री जूही चावला के कजिन ब्रदर हैं तो इस रिश्ते से मधु और जूही में ननद-भाभी का रिश्ता है।

madhoo juhi chawala

5- बॉलीवुड में मधु ने फिल्म फूल और कांटे से एंट्री की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन ने अपने बेटे अजय देवगन के अपोजिट साइन किया था।

6- बॉलीवुड ही नहीं मधु ने साउथ इंडियन फिल्मों में भी काम किया। इन फिल्मों में ‘रोजा’ उनकी सुपरहिट फिल्म रही। ये फिल्म इतनी पॉपुलर रहा और इसका हिंदी वर्जन भी बना।

7- मधु ने फिल्म ‘फूल और कांटे’ के बाद ‘दिलजले’, ‘एलान’, ‘जालिम’, ‘शर-ए-हिंदुस्तान’, ‘यशवंत’, ‘हथकड़ी’, ‘पहचान’, ‘जल्लाद’, ‘हम हैं बेमिसाल फौज’ जैसी कई पॉपुलर फिल्मों में काम किया।

8- मधु की दो बेटियां अमेया और कइया हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो