scriptबस कंडक्टर से कैसे सुपरस्टार बने रजनीकांत, जाने कैसे रातों-रात बने सुपरस्टार | How Rajinikanth became a superstar from a bus conductor | Patrika News

बस कंडक्टर से कैसे सुपरस्टार बने रजनीकांत, जाने कैसे रातों-रात बने सुपरस्टार

Published: May 03, 2022 12:26:59 pm

Submitted by:

Manisha Verma

भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े कद वाले कलाकारों में शामिल और तमिल फिल्मों के सबसे बड़े सुपर स्टार रजनीकांत ने अपनी शानदार अभिनय से लाखों लोगों को दिवाना बनाया था। उनकी एक्टिंग के लाखों लोग दिवाने हैं। चलिए जानते हैं अभिनेता के बारें में कुछ दिलचस्प बातें…

How Rajinikanth became a superstar from a bus conductor

How Rajinikanth became a superstar from a bus conductor

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर, 1950 में बेंगलुरू में रहने वाले एक मराठी परिवार में हुआ था। बता दे कि वह अपने माता- पिता के चौथे संतान हैं। रजनीकांत काफी छोटे परिवार से हैं। उनकी आर्थिक स्थिती कुछ खास नहीं थी। रजनीकांत बचपन से ही घर की जिम्मेदारी के समझते हुए छोटे मोटे काम करते रहते थे।
बता दे कि बचपन से ही रजनीकांत सुपरस्टार बनने का सपना देखा करते थे। अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने 1974 में मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट में एडमिशन लिया। कन्नड़ बोलने वाले अभिनेता ने तमिल बोलना सीखा। तमिल बोलना रजनीकांत के लिए इतना सफल रहा कि उनको पहला ब्रेक तमिल फिल्म में ही मिला। फिर क्या था फिर अभिनेता ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।
रजनीकांत के जीवन में एक समय ऐसा भी था कि वह फिल्म करियर को छोड़ने वाले थे। लेकिन उनके परिवार ने उनको ऐसा नही करने दिया। इसके बाद उन्होंने 1980 में सबसे हिट फिल्म बिल्ला की। यह फिल्म अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म डॉन की रीमेक थी। सभी जानते हैं कि रजनीकांत ने बाॅलीवुड फिल्मों मे भी काफी नाम कमाया हैं। उनकी फिल्म दर्शकों को काफी ज्यादा पंसद आती थी।
आपको बता दे कि रजनीकांत को उनके अभिनय के लिए साल 2000 में तीसरे सबसे बड़े सम्मान पद्मभूषण से सम्मानित किया गया। बता दे कि 1981 में रजनीकांत नें शादी की और अब रजनीकांत को किसी पहचान की जरुरत नहीं हैं। हम बस यही दुआ करते हैं कि रजनीकांत ऐसे ही दर्शकों के बीच बने रहे और सिनेमा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो