scriptPonniyin Selvan Box Office Day 3 : Mani Ratnam की ‘PS-I’ ने वीकेंड में पार किया 200 करोड़ का आंकड़ा! तमिल सिनेमा के लिए मील का पत्थर साबित हुई फिल्म | Ponniyin Selvan Box Office Day 3 Mani Ratnam Film PS-I Earns Rs 202 Cr In 1st Weekend | Patrika News

Ponniyin Selvan Box Office Day 3 : Mani Ratnam की ‘PS-I’ ने वीकेंड में पार किया 200 करोड़ का आंकड़ा! तमिल सिनेमा के लिए मील का पत्थर साबित हुई फिल्म

Published: Oct 03, 2022 12:19:53 pm

Submitted by:

Vandana Saini

Ponniyin Selvan Box Office Day 3 : मणिरत्नम (Mani Ratnam) की फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन’ (Ponniyin Selvan) ने दुनियाभर में अपने पहले हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई का आकंड़ा पार कर दिया है। इतना ही नहीं इस फिल्म ने कमल हासन (Kamala Haasan) की ‘विक्रम’ को भी पीछे छोड़ दिया है।

Ponniyin Selvan Box Office Day 3

Ponniyin Selvan Box Office Day 3

मणि रत्नम (Mani Ratnam) की हाल में रिलीज हुई फिल्म (पोन्नियिन सेलवन-1) ने बॉक्स ऑफिस पर तीन दिनों के अंदर कमाई के मामले में सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। शनिवार को फिल्म के लिए मामूली से गिरावट देखने को मिली थी, जिसके बाद फिल्म ने अपने तीसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त प्रदर्शन किया। ऐश्वर्या राय बच्चन, कार्थी, विक्रम, जयम रवि और त्रिशा जैसे कलाकारों से सजी इस फिल्म ने तीन दिनों के अंदर दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 202.87 करोड़ रुपये कमाए। बेहतरीन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ ही ये फिल्म ‘Ponniyin Selvan 1’ ने सुपरस्टार कमल हासन (Kamala Haasan) की ‘विक्रम’ को भी पीछे छोड़ दिया है। वहीं ये फिल्म तमिल सिनेमा के लिए मील का पत्थर साबित हुई।

ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबालन (Manobala Vijayabalan) ने सोमवार सुबह दुनिया भर से मिल रहे फिल्म के आंकड़े (जिसमें टिकट की कीमत और मनोरंजन टैक्स भी शामिल हैं) शेयर किए। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ‘#Ponniynselvan WW बॉक्स ऑफिस केवल 3 दिनों में एलीट ₹ 200 CR क्लब में प्रवेश करता है। दिन 1 – ₹ 78.29 करोड़ दिन 2 – ₹ 60.16 करोड़ दिन 3 – ₹ 64.42 करोड़ कुल – ₹ 202.87 करोड़’।

साथ ही उन्होंने ये भी शेयर किया कि ‘तमिलनाडु में बनाई गई मणि रत्नम की इस फिल्म ने दिन 3 पर 22.51 करोड़ रुपये कमाए, जिससे इसका कलेक्शन 69.71 करोड़ रुपये हो गया’। PS-I के दुनिया भर में 100 करोड़ रुपये का आकंड़ा पार करने के बाद एक्टर कार्थी (Karthi) ने फिल्म के कलाकारों और बाकी टीम के लिए एक बेहद इमोशमनल पोस्ट भी लिथा।

यह भी पढ़ें

Sidhu Moose Wala के बाद अब इस पंजाबी सिंगर पर हुआ जानलेवा हमला!

https://twitter.com/hashtag/PonniyinSelvan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/PonniyinSelvan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/LetsCinema?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा ‘मैं अपने इस अनुभव और शानदार सफर को किसी भी शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता। सबसे पहले और सबसे जरूरी, एक बड़ी सलामी और सभी इस जादुई महाकाव्य, पोन्नियिन सेलवन को बनाने के लिए अमर काली के लिए सम्मान करते हैं’। साथ ही उन्होंने सभी को-स्टार्स और फिल्म के निर्माता-निर्देशक का धन्यवाद भी दिया।

बता दें कि मणिरत्नम की ये फिल्म साल 1955 में रचित ऐतिहासिक किताब, कल्की के कामों पर आधारित, चोल राज्यों में राजनीतिक अशांति के इर्द -गिर्द घूमती है। फिल्म का पहला पार्ट रिलीज हो चुका है। वहीं अब इसके दूसरे पार्ट के रिलीज होने का फैंस इंतजार कर रहे हैं, जिसके अंदाजन अगले साल 2023 में रिलीज़ होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें

क्या ‘Brahmastra 2’ से बॉलीवुड में डेब्यू करेंगे Aryan Khan?

https://youtu.be/D4qAQYlgZQs
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो