महंगी गाड़ियों के अलावा लग्जरी कार और आधुनिक बाइक के शौकिन है Ravi Kishan, इतनी संपत्ति के मालिक हैं भोजपुरी स्टार

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 16 Sep 2020, 09:42 AM IST
महंगी गाड़ियों के अलावा लग्जरी कार और आधुनिक बाइक के शौकिन है Ravi Kishan, इतनी संपत्ति के मालिक हैं भोजपुरी स्टार
ravi kishan lifestyle

  • ड्रग्स पर छिड़ी बहस को लेकर जया बच्चन का Ravi Kishan पर हमला
  • Ravi Kishan ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कांग्रेस पार्टी के साथ की थी

नई दिल्ली। भोजपुरी फिल्मों में अपनी रोंमाटिक अंदाज के लिए जाने जानें वाले Ravi Kishan आज के समय में एक सफल एक्टर होने के साथ राजनीति में भी एक खास पहचान बना चुके हैं। लेकिन इन दिनों Ravi Kishan एक बयान के चलते बड़ी मुसीबत में फसे हुए है जिसको लेकर समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने उन पर हमला बोला है। और उनके साथ कई बड़े राजनेता से लेकर बॉलीवुड जगत की हस्तिया भी समर्थन में उतर चुकी हैं।

View this post on Instagram

कोरोंना के बढ़ते मरीजों की संख्या चिन्ता का विषय, आप सभी खुद की सुरक्षा के लिए सतर्कता और सावधानी बरतें । कोरोना मरीजों के तेजी से बढ़ते संख्या से बदल रही स्थितियों में सभी की जिम्मेदारी बनती है कि आप सहयोग की भावना से काम करें। कोराना के मरीजों के साथ आप अच्छा व्यवहार करें, परिवार के साथ संवेदना , मरीज का उत्साह बढ़ाने के साथ ही परिवारजनों की सुरक्षा का विशेष खयाल शासन और जनता द्वारा रक्खा जाए । साथियों! मै रवि किशन आप के सांसद के तौर पर अपने अति प्रिय गोरखपुर महानगर और जनपद के नागरिकों से एक अपील करना चाहता हूं कि पिछले 1 हफ्ते से तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीजों की संख्या को देखते हुए बढ़ते महानगर में हॉटस्पॉट सेंटर और गोरखपुर महानगर के तीन थानों में 17 तक जारी लाक डॉउन की स्थिति में मैं अपने लोकसभा गोरखपुर की सम्मानित जनता को लगातार मरीजों की संख्या में वृद्धि के आंकड़े को देखते हुए आग्रह करता हूं कि जिस प्रकार से पिछले 3 दिनों में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है, स्थितिया अनुकूल नहीं है, और आगे भी यह जारी रहेगी इससे भी इन्कार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में आप सभी की थोड़ी भी लापरवाही आप के लिए एक गम्भीर हालात उत्पन्न कर सकती है। इस स्थिति में बेहतर होगा कि हम सब सावधानी के साथ, सरकार और शासन के निर्देशानुसार सुरक्षा के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें। साथ ही यह भी आग्रह है कि गोरखपुर महानगर में कोरोनावायरस जिस क्षेत्र में भी पाए जा रहे हैं, वहां निवास करने वाले पड़ोसियों से मोहल्ले वासियों से भी निवेदन है कि मरीज और परिवार के साथ किसी प्रकार से अनुचित व्यवहार न करें, उनका उत्साह बढ़ाने के साथ ही उनके साथ ठीक प्रकार के व्यवहार करें। कोई ऐसा कार्य न करें जिससे कि उनके परिवार का या मरीज का मनोबल कम हो, उनका सहयोग करें और उत्साहित करें कि आप स्वस्थ होगे और हम सब आप के साथ है, यह एक गंभीर चुनौती के समय में अच्छी पहल होगी। आज सरकार और शासन की तरफ से पूरी तत्परता के साथ सभी संसाधनों से मिलकर सहयोग की भावना के साथ वैश्विक महामारी में कार्य किया जा रहा है । हमारे कोरोना योद्धा, डॉक्टर, पुलिस, सुरक्षा कर्मी, सफाई कर्मी हमारे माननीय पार्षद, कार्यकर्ता, सामाजिक कार्यकर्ता, इस वैश्विक संकट की घड़ी पूरी मजबूती के साथ अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि स्थितियां जो उत्पन्न हुई है बदलेगी, व्यवस्था अपने सामान्य स्थितियों में आएगा, आपका जीवन समाज के लिए, हम सब लोगो के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, किसी भी प्रकार से लापरवाही

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann) on

दरअसल, रवि किशन ने ड्रग्स मामले पर अपनी बात रखते हुए कहा था, ‘ कि जब बॉलीवुड में ड्रग्स की बात शुरू हुई, तो इसे पूरी तरह से ख़त्म कर देना चाहिए। मोदी जी देश में सफाई अभियान चला रहे हैं और जो कुछ लोग बॉलीवुड में इस ज़हर को फैला रहे हैं, खत्म करना चाहिए।’ रवि किशन ने इसके पीछे पड़ोसी देश की साज़िश को जिम्मेदार ठहराया था”।

फिर क्या था रवि किशन का यह बयान ऐसा वायरल हुआ कि आम जनता के पास से होता हुआ सीधे संसद तक पहुंच गया है। बीजेपी सांसद रवि किशन पर समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि ये वो लोग ही जो ‘जिस थाली में खाते है, उसी में छेद कर रहे हैं।’

अब यह बात तो रवि किशन के राजनीतिक सफर की है जिसकी शुरुआत उन्होंने कांग्रेस पार्टी के साथ की थी। कांग्रेस पार्टी में रहते हुए उन्होंने साल 2014 के लोकसभा चुनावों में जौनपुर संसदीय क्षेत्र से खड़े हुए थे लेकिन जनता ने उन्हें अपना सही उम्मीदवार नही समझा और वो उस जगह से चुनाव हार गए। जबकि जौनपुर रवि किशन की जन्मभूमि भी है। इसके बाद हार का सामना देखने के बाद उन्होंने साल 2017 में बीजेपी का दामन पकड़ना उचित समझा और पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में गोरखपुर सीट से उतरे, जहां उन्हें जीत हासिल हुई।

रवि किशन ने बॉलीवुड के साथ-साथ भोजपुरी सिनेमा में अपने अभिनय के दम पर वो सब कुछ हासिल कर लिया जिसकी किसी ने उम्मीद भी नही की थी। हंसमुख और मासूम सा चेहरा दिखने वाले रवि किशन बेशुमार कई संपंति के मालिक है इतना ही नही उनकी शानशौकत भी रईसों से अलग है उन्हें लग्जरी गाड़ियों का शौक हैं। और इसी के चलते उनके पास कई लग्जरी गाडियां भी हैं, जिनमें जगुआर, मर्सिडीज़ बेंज, बीएमडब्लू और इनोवा क्रिस्टा शामिल हैं।

रवि किशन के पास करोड़ों की चल और अचल सम्पत्ति है। जिसका जानकारी उन्होंने 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में नामांकन के दौरान दी थी।

रवि किशन को महंगी गाड़ियों के साथ साथ महंगी और आधुनिक बाइक का भी शौक है। उनके पास हार्ले डेविडसन जैसी महंगी बाइक है। इसके अलावा उन्हें रिवॉल्वर और राइफल रखने का भी शौक है। आपको बता दें कि रवि किशन ने प्रीति से काफी लंबे समय तक चले रिलेशनशिप के बाद शादी की थी। उनके 4 बच्चे हैं, जिनमें 3 बेटियां और एक बेटा है।