ऊटी के अलावा दुबई के बुर्ज खलीफा में इस सुपरस्टार का घर, पहले करते थे पहलवानी, अब हैं 318 करोड़ के मालिक

By: भूप सिंह
| Updated: 21 May 2020, 11:14 AM IST
ऊटी के अलावा दुबई के बुर्ज खलीफा में इस सुपरस्टार का घर, पहले करते थे पहलवानी, अब हैं 318 करोड़ के मालिक
mohanlal

दुबई के बुर्ज खलीफा में है सुपरस्टार का घर, फिल्म से पहले करते थे पहलवानी....

 

मलयालम फिल्मों के पॉपुलर अभिनेता मोहलाल ( mohanlal ) गुरुवार को पूरे 60 साल के हो चुके हैं। उनका जन्म 21 मई, 1960 ( mohanlal birthday को केरल के एलनथूर में हुआ था। उनके पिता विश्वानाथन नायर बड़े वकील थे। मोहनलाल का बचपन से ही अभिनय की और झुकाव था। आइए जानते हैं उनके जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स।

 

mohanlal

पहले रेसलर थे मोहनलाल
मोहनलाल का पूरा नाम मोहनलाल विश्वनाथ नायर है। उन्होंने 1980 में फिल्म 'मंजिल विरिंजा पूक्कल' से डेब्यू किया था। एक्टर के साथ-साथ वो प्रोड्यूसर, सिंगर और थिएटर आर्टिस्ट भी हैं। खास बात ये है कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी मोहनलाल के बड़े फैन हैं। बता दें कि फिल्मों में आने से पहले मोहनलाल रेसलर थे। उन्होंने 1977-78 में केरल स्टेट रेसलिंग चैम्पियनशिप जीती थी।

दुबई के बुर्ज खलीफा में है घर
मोहनलाल के पास ऊटी में घर होने के साथ ही दुबई के बुर्ज खलीफा में भी एक फ्लैट है। उनका घर इस बिल्डिंग के 29वें फ्लोर पर है। रिपोर्ट के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 40 मिलियन डॉलर यानी (318 करोड़) है। इसके अलावा उन्होंने 80 करोड़ रुपए का पर्सनल इन्वेस्टमेंट भी कर रखा है।

 

mohanlal

7.5 करोड़ की 6 लग्जरी कारें
मोहनलाल के पास 7.5 करोड़ कीमत की 6 लग्जरी कारें हैं। इनमें मर्सडीज बेंज, बीएमडब्ल्यू, जगुआर और रेंज रोवर जैसी ब्रांडेड कारें हैं।

एक फिल्म के लेते हैं करोड़ों
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहनलाल फिलहाल एक फिल्म का 3.5-5 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। मोहनलाल इंडोर्समेंट के लिए करीब 50 लाख रुपए चार्ज करते हैं। इसके अलावा वे खुद का बिजनेस भी करते हैं। बता दें कि मोहनलाल का एक बेटा प्रणव और बेटी विस्मया है। विस्मया आमतौर पर कैमरे से दूर रहना ही पसंद करती हैं।

Show More