नए साल से पहले इंडस्ट्री में छाई शोक की लहर, लंबी बीमारी के बाद इस जाने माने अभिनेता का हुआ निधन
Priti Kushwaha
Publish: Dec, 31 2018 06:13:23 (IST) | Updated: Dec, 31 2018 06:23:59 (IST)
नए साल से पहले इंडस्ट्री में छाई शोक की लहर, लंबी बीमारी के बाद इस जाने माने अभिनेता का हुआ निधन

फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने करीब 6 दशकों तक राज किया।

सिनेमाजगत के लिए एक दुखद खबर आई है कन्‍नड़ सिनेमा और थियेटर जगत के जाने माने अभिनेता सीएच लोकनाथ का 91 वर्ष की आयु में रविवार रात निधन हो गया। लोकनाथ से मृणाल सेन का निधन हुआ हो चुका है। बताया जाता है की लोकनाथ 650 से अधिक फिल्‍मों में काम कर चुके थे। इसके अलावा 1000 से अधिक नाटकों में भी उन्होंने अभिनय किया था।

 

C. H. Lokanath passaway

एक्टर लोकनाथ का जन्‍म वर्ष 1927 में हुआ था। वह वर्ष 1969 से 2018 तक लगातार फिल्‍मों और नाटकों में काम करते रहे। उनके निधन पर फिल्मों से जुड़े लोगों के अलावा राजनीति और कला जगत के कई मशहूर हस्तियों ने शोक व्‍यक्‍त किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 91 साल के लोकनाथ का निधन कार्डिएक अरेस्ट से हुआ था। उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए रवींद्र कलाक्षेत्र में रखा गया है, जहां फैंस उन्हें अलविदा कहने जा रहे हैं।

 

C. H. Lokanath passaway

फिल्मों के अलावा उन्होंने 1000 से ज्यादा नाटक में हिस्सा लिया। फैंस उन्हें 'अंकल लोकनाथ' के नाम से बुलाते थे। लोकनाथ ने साल 1970 में फिल्म 'सम्सकारा' से डेब्यू किया था। ये फिल्म राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने में कामयाब रही थी। यही नहीं वह टीवी सीरियल 'मालगुड़ी डेज' में भी दिख चुके हैं।