scriptBisalpur Dam: मानसून के आगमन से पहले बीसलपुर बांध को लेकर आई ये खबर | Patrika News
टोंक

Bisalpur Dam: मानसून के आगमन से पहले बीसलपुर बांध को लेकर आई ये खबर

Bisalpur Dam के सभी गेटों को बारी-बारी से उठाकर बंद करके जांच की गई है। जिससे मानसून के दौरान जलभराव के समय परेशानी नहीं हो सके।

टोंकMay 23, 2024 / 12:37 pm

Santosh Trivedi

Monsoon 2024: अगले माह से शुरू होने वाले मानसून सत्र को लेकर बांध परियोजना की ओर से रखरखाव का कार्य शुरू करवा दिया है। मानसून सत्र से पहले चल रहे रखरखाव कार्य का बुधवार को बांध परियोजना के अधीक्षण अभियंता वीएस सागर व अधिशासी अभियंता मनीष बंसल ने निरीक्षण कर संवेदक के कार्मिकों को निर्देश दिए हैं।
इससे मानसून सत्र के दौरान किसी भी प्रकार की समस्याएं नहीं हो सके। बांध परियोजना के अधिशासी अभियंता मनीष बंसल ने बताया कि आगामी मानसून को मध्य नजर रखते हुए प्रतिवर्ष की भांति बांध के रेडियल गेटों की ऑयलिंग व ग्रिसिंग के साथ ही अन्य रखरखाव कार्य किए जा चुके हैं। अधीक्षण अभियंता वीरेंद्र सिंह सागर की मौजूदगी में बुधवार को बांध पर चल रहे कार्यों का मौके पर निरीक्षण किया है।
बांध के वार्षिक रख रखाव के कार्यों के अन्तर्गत सभी गेटों की ऑयलिंग, ग्रिसिंग, खराब हो चुके कलपुर्जों को बदलना, पॉवर लाइन की मरम्मत कार्य, जनरेटर की जांच आदि कार्यों का निरीक्षण किया है। सभी गेटों को बारी-बारी से उठाकर बंद करके जांच की गई है। जिससे जलभराव के समय परेशानी नहीं हो सके। इसके अलावा स्काडा सिस्टम प्रणाली की भी जांच व परीक्षण किया जाना है। इस दौरान सहायक अभियंता मनीष चौधरी व कनिष्ठ अभियंता कमलेश मीना आदि मौजूद थे।

Hindi News/ Tonk / Bisalpur Dam: मानसून के आगमन से पहले बीसलपुर बांध को लेकर आई ये खबर

ट्रेंडिंग वीडियो