एक ही भवन में स्कूल व कॉलेज के संचालन से उपजा विवाद, एसडीएम ने हस्तक्षेप कर किया निस्तारण

एक ही भवन में स्कूल व कॉलेज के संचालन से उपजा विवाद, एसडीएम ने हस्तक्षेप कर किया निस्तारण

Pawan Kumar Sharma | Updated: 20 Jul 2019, 04:13:45 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Tonk News, Tonk Hindi News कॉलेज विद्यार्थियों के सांकेतिक विरोध के बाद तीन कमरें कॉलेज संचालन के लिए दे दिए। इधर, उक्त कमरों के कॉलेज प्रशासन की ओर से ताले लगाने को लेकर फिर विवाद हो गया।

टोडारायसिंह. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में तीन कमरों में संचालित राजकीय महाविद्यालय प्रशासन व राउमावि प्रशासन के बीच विवाद उत्पन्न हो गया, जिसे एसडीएम के हस्तक्षेप से निस्तारित किया गया।

 


उल्लेखनीय है कि दो वर्ष पहले टोडारायसिंह में राजकीय महाविद्यालय की स्वीकृति के बाद भवन के अभाव में कस्बे स्थित राउमावि में संचालन हो रहा था।

 

चोर समझकर पीटने से हुई थी घायल रोगी की मौत, हनुमाननगर पुलिस ने किया पर्दाफाश

 

दो कमरों में प्रारम्भिक सत्र में गणित व जीव विज्ञान (बाइलोजी) संकाय शुरुआत करने वाले महाविद्यालय के इस सत्र से कला संकाय की स्वीकृति के बाद विद्यार्थियों की संख्या बढऩे से एक कमरे की अतिरिक्त व्यवस्था और की गई, लेकिन पिछले दिनों से राउमावि प्रशासन सीनियर स्तर के विद्यार्थियों को उक्त कमरों में बैठाने से महाविद्यालय के विद्यार्थी की बैठक व्यवस्था प्रभावित होने लगी थी।

 

गुरुवार को कॉलेज विद्यार्थियों के सांकेतिक विरोध के बाद तीन कमरें कॉलेज संचालन के लिए दे दिए। इधर, उक्त कमरों के कॉलेज प्रशासन की ओर से ताले लगाने को लेकर शुक्रवार को फिर विवाद हो गया।

 

8 महीनों से भाभी का देह शोषण कर रहा था देवर, फिर एक दिन...

 

 

सुबह सत्र में विद्यालय प्रशासन ने उक्त कमरों के बाहर बरामदे में सीनियर स्तर के बच्चों की बैठक व्यवस्था कर दी। इधर, सुबह 11 बजे बाद कॉलेज गतिविधियां संचालित होने पर बरामदे में बच्चों की बैठक व्यवस्था को लेकर महाविद्यालय प्रशासन ने नाराजगी जताई।

 

तो विद्यालय प्रशासन ने कमरों के तालेबंदी का विरोध किया। विवाद की स्थिति एसडीएम डॉ. सूरजसिंह नेगी के समक्ष पहुंचने पर उन्होंने दोनों पक्षों को बुलाया तथा बातचीत में उपखण्ड अधिकारी ने कॉलेज कार्यालय उपयोगी कक्ष के अतिरिक्त दो कक्षा कक्षों को विद्यालय व महाविद्यालय दोनों के शैक्षणिक सत्र के निर्धारित समय पर सबंधित विद्यार्थी उपयोग करेंगे।

 

सुबह 7.30 बजे 10.30 बजे तक विद्यालय तथा उसके बाद कॉलेज समय में कक्ष (कमरे) कॉलेज के लिए उपयोग में लाए जाएंगे। साथ ही उन्होंने शीघ्र नए भवन में कॉलेज स्थानान्तरित की प्रक्रिया भी पूरी करवाई जाएगी।


Tonk News in Hindi, Tonk Hindi News

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned