scriptसरपंच पर आबादी के लिए आरक्षित भूमि को अनाधिकृत रूप से बेचने का लगाया आरोप, ग्रामीणों ने एसीबी से जांच की मांग की | Memorandum handed over the sarpanch's arbitrariness | Patrika News
टोंक

सरपंच पर आबादी के लिए आरक्षित भूमि को अनाधिकृत रूप से बेचने का लगाया आरोप, ग्रामीणों ने एसीबी से जांच की मांग की

Tonk news सरपंच द्वारा अवैध रूप से आवासीय भूमि का बेचान करने पर ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य को लोकायुक्त, प्रमुख शासन सचिव, मुख्यमंत्री, ग्रामीण विकास एंव पंचायतीराज मंत्री, महानिदेशक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के नाम ज्ञापन सौपा।

टोंकJun 26, 2019 / 05:04 pm

pawan sharma

memorandum-handed-over-the-sarpanch-s-arbitrariness

सरपंच पर आबादी के लिए आरक्षित भूमि को अनाधिकृत रूप से बेचने का लगाया आरोप, ग्रामीणों ने एसीबी से जांच की मांग की

मालपुरा. उपखण्ड के धौली ग्राम पंचायत के जयसिंहपुरा ग्राम के लोगों ने मंगलवार को उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य को लोकायुक्त, प्रमुख शासन सचिव, मुख्यमंत्री, ग्रामीण विकास एंव पंचायतीराज मंत्री, महानिदेशक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो anti-corruption bureau टोंक के नाम सरपंच द्वारा अवैध रूप से आवासीय भूमि residential land का बेचान करने को लेकर ज्ञापन सौपा।
जयसिंहपुरा गांव के पूर्व सरपंच राधेश्याम माधीवाल, केदार चौधरी, रामसिंह, बालूराम, मोतीलाल, हंसराज सहित अन्य ग्रामीणों द्वारा सौंपे ज्ञापन में अवगत कराया कि धौली ग्राम पंचायत के तन जयसिंहपुरा की ख.नं. 33/3 रकबा 4 बीद्या जो आबादी भूमि Populated land के लिए आरक्षित Reserved land थी, जिसमें सरपंच नेराजी देवी द्वारा बिना किसी पूर्व सार्वजनिक सूचना के ही अनाधिकृत रूप से गुपचुप तरीके से कई लोगों को उक्त भूमि के पट्टे जारी कर दिए गए।
read more: बंद खाता चालू करने के बहाने फोन पर जानकारी ले खाते से ऑनलाइन ट्रांसफर किए हजारों रूपए

ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि नीलामी प्रक्रिया से पूर्व किसी भी ग्राम सभा में तथा सार्वजनिक स्थान पर सूचना Public noticeप्रकाशित किए बिना कोई भी निलामी प्रक्रिया bidding process नहीं की जा सकती है, परन्तु सरपंच द्वारा उक्त पट्टों के जारी करने से पूर्व स्थानीय स्तर पर किसी भी प्रकार की कोई सूचना नही दी गई है। ग्रामीणों ने समस्त प्रकरण की जांच उच्च स्तरीय कमेटी एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से कराएं जाने की मांग की।
read more: विद्यालय एक किलोमीटर दूर: व्यवस्था की भेंट चढ़ी शिक्षा, 56 लाडों के भविष्य पर संकट

घटिया निर्माण को लेकर नागरिकों में आक्रोश
मालपुरा. नगरपालिका द्वारा कस्बे में कराएं जा रहे सीसी. रोड निर्माण कार्य में घटिया निर्माण सामग्री लगाएं जाने एवं सडक़ को समतल किए बिना ही कार्य करने से आक्रोशित नागरिकों ने सुबह माणक चौक बाजार में ठेकेदार को काम करने से रोक दिया।
read more: कोटा एसीबी की बड़ी कार्रवाई: इनकम टैक्स कमिशनर के इशारे पर 50 हजार की रिश्वत लेता दलाल रंगे हाथ गिरफ्तार


नगरपालिका की ओर से माणक चौक से आजाद चौक तक बनाई जा रही सीसी. रोड के कार्य में ठेकेदार द्वारा सडक़ को समतल किए बिना ही घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग कर निर्माण कार्य करने पर आक्रोशित सत्यनारायण, राहुल सैनी, लालचंद जैन, पप्पू जैन, रमेश चंद सहित अन्य नागरिकों ने मंगलवार की सुबह निर्माण कार्य रुकवा कर ठेकेदार से गुणवत्तापूर्ण कार्य कर सही सामग्री का उपयोग करने के लिए कहा।
वहीं सूचना पर अधिशाषी अधिकारी प्रियंका बुढानियां मौके पर पहुंची तथा उन्होंने तत्काल ठेकेदार को सडक़ को समतल कर गुणवत्तापूर्ण सामग्री का उपयोग करने के निर्देश दिए, तब जाकर नागरिकों ने कार्य प्रारम्भ करने दिया।

tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

Home / Tonk / सरपंच पर आबादी के लिए आरक्षित भूमि को अनाधिकृत रूप से बेचने का लगाया आरोप, ग्रामीणों ने एसीबी से जांच की मांग की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो