9 माह में ही दूसरी बार मंदिर का दान पात्र तोड़ चोरी कर ले गए नकदी

बालाजी मन्दिर से 9 माह में ही दूसरी चोर दान पात्र से नकदी चुरा ले गए।

 

By: pawan sharma

Published: 24 Sep 2021, 07:42 AM IST

मालपुरा. उपखण्ड के बृजलालनगर ग्राम पंचायत के सदरपुरा गांव में 9 माह में ही दूसरी बार बालाजी मन्दिर में बुधवार रात्रि को चोरों ने मन्दिर में रखे दान पात्र को तोडकऱ नकदी चोरी कर ले गए। वहीं घटना की जानकारी ग्रामीणों को मिलते ही घटना स्थल पर एकत्रित हो गए।

मामले अनुसार सदरपुरा गांव में स्थित बालाजी मन्दिर में 9 माह में ही दूसरी बार अज्ञात चोर मुख्य द्वार का ताला तोडकऱ मन्दिर में प्रवेश कर मन्दिर में लगे सीसीटीवी कैमरो के तारों को काटकर वहा रखे दान पात्र का ताला तोडकऱ दान पेटी में एकत्र नकदी चुरा ले गए। घटना की जानकारी सुबह पुजारी के मन्दिर पहुंचने पर लगी जिसने चोरी की जानकारी ग्रामीणों को दी इस पर पुलिस को सूचना दी गई।

इस पर थाना प्रभारी कैलाश कुमार विश्नोई मौके पर पहुंचे, जहां पर ग्रामीणो ने आक्रोश प्रकट करते हुए पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की। साथ ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी से साक्ष्य जुटाने का प्रयास किया। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि दान पात्र में सावन व माह में यात्रियों की आवाजाही अत्यधिक होने से लगभग एक लाख रुपए से ज्यादा का चढ़ावा था।

दूसरी बार कम्प्रेशर मशीन चोरी का प्रयास
लाम्बाहरिसिंह. कस्बे में चोरो ने पुलिस थाने से पाच सौ मीटर दूरी पर बस स्टेण्ड पर दुकान के बाहर रखी कम्प्रेशर मशीन को चोरी का प्रयास किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया।पीडि़त दुकानदार रमेश कामदार ने बताया कि दुकान के बाहर स्टेण्ड पर कम्प्रेशर मशीन रखी हुई है। चोरों ने मशीन के गिरा दिया। मशीन पर लगे विद्युत तार चोरो ने तार काट दिए। साथ ही बताया कि करीब दो माह पूर्व भी चोरों कम्प्रेशर मशीन चोरी का प्रयास किया था।

रास्ता रोककर नकदी व मोबाइल छीनने का मामला दर्ज
निवाई. नाहरवाडी मोड़ पर रास्ता रोककर मारपीट करने तथा मोबाइल और नकदी छीनने का मामला दर्ज हुआ है। बरोनी थानाधिकारी जगदीश प्रसाद मीणा ने बताया कि सत्यनारायण पुत्र अंबालाल गुर्जर निवासी मंडालिया मेंदा चाकसू ने मुकदमा दर्ज करवाया कि मंगलवार की रात्रि को अपनी कार से शिवाड़ से लौट रहे थे। इसी दौरान नाहरवाडी मोड़ पर उसकी कार के आगे जीप लाकर खड़ी कर रास्ता रोक लिया।

तथा जीप से उतर कर श्रवण गुर्जर निवासी हाथाथली, दारासिंह गुर्जर, जीतू गुर्जर, रामकरण गुर्जर, श्योपाल गुर्जर ने उसके साथ मारपीट की और घायल कर दिया। उक्त आरोपियों ने उसकी जेब मोबाइल एवं 18हजार रुपए छीनकर फ रार हो गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज अनुसंधान शुरू कर दिया है।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned