scriptबनास नदी के तेज बहाव में फंसा ट्रक, कूदकर जान बचाने के प्रयास में बहे चालक को ग्रामीणों ने बचाया | Truck stuck in the fast flow of Banas river | Patrika News
टोंक

बनास नदी के तेज बहाव में फंसा ट्रक, कूदकर जान बचाने के प्रयास में बहे चालक को ग्रामीणों ने बचाया

Banas River: पानी के तेज बहाव के कारण बीच रास्ते में चालक ने संतुलन खो दिया। इससे ट्रक बनास नदी के तेज बहाव में रपट से नीचे उतर कर पानी में बहने लगा।

टोंकSep 02, 2019 / 09:25 am

pawan sharma

बनास नदी के तेज बहाव में फंसा ट्रक, कूदकर जान बचाने के प्रयास में बहे चालक को ग्रामीणों ने बचाया

बनास नदी के तेज बहाव में फंसा ट्रक, कूदकर जान बचाने के प्रयास में बहे चालक को ग्रामीणों ने बचाया

राजमहल. बीसलपुर बांध से बनास नदी में की जा रही पानी की निकासी रविवार को अचानक बढ़ाकर दोगुनी करने से राजमहल बनास नदी की रपट पर पत्थर गिट्टी से भरा ट्रक नदी के बीच में फंस गया। ट्रक राजमहल की ओर से नदी पार कर बोटूदा की तरफ जा रहा था।
read more: बीसलपुर डेम कैचमेंट एरिया में हुई बारिश से डेम में पानी की बढ़ी आवक

इसी दौरान बीच रास्ते में पानी के तेज बहाव के कारण बीच रास्ते में चालक रामकरण गुर्जर ने संतुलन खो दिया। इससे ट्रक बनास नदी के तेज बहाव में रपट से नीचे उतर कर पानी में बहने लगा। ट्रक के पानी में फंसते ही चालक कूद गया। ऐसे में वह तेज बहाव में बहने लगा।
इसे देख कर बोटूंदा गांव के श्रीराम शर्मा व मुकेश शर्मा सहित आधा दर्जन युवाओं ने चालक की जान बचा कर नदी के बहाव से बाहर निकाला। इसी प्रकार बनास नदी की रपट पर दुपहिया वाहनों सहित नहाने का लुत्फ उठा रहे राजमहल के युवाओं की तीन बाइक तेज बहाव में बह गई।
read more:बीसलपुर से जयपुर टोंक और अजमेर के लिए अच्छी खबर…

वो पत्थरों की पिचिंग जाली में फंसकर आगे की ओर बहने से बच गई। बोटूंदा की ओर से राजमहल की तरफ आ रहा ट्रक भी पानी के तेज बहाव में बहने से बच गया। उल्लेखनीय है कि रविवार सुबह 8 बजे तक बांध के दो गेट आधा-आधा मीटर तक खोलकर बनास नदी में 12 हजार क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही थी।
read more:गणेश चतुर्थी: मालपुरा में गणेश चतुर्थी पर 61 स्थानों पर होगी मूर्ति की स्थापना

इसे सुबह 10 बजे अचानक बढ़ाकर चार गेट खोलने के साथ ही पानी की निकासी 24 हजार क्यूसेक कर दी गई। इससे लोगों की जान पर बन आई। वहीं टोडारायसिंह की तरफ जाने के लिए बीसलपुर मार्ग बंद होने के कारण लोग राजमहल रपट का इस्तेमाल कर रहे हैं। जहां पर भी पानी का तेज बहाव होने के कारण लोगों का आवागमन बंद है।
हालांकि राजमहल बनास नदी की रपट से पहले ही सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से चेतावनी बोर्ड लगाकर लगाकर बनास नदी की रपट पर 15 सेंटीमीटर से अधिक पानी के बहाव पर नदी पार नहीं करनी की चेतावनी दे रखी है, लेकिन लोग रपट के ऊपर 4 फीट से अधिक पानी के बहाव को नजरअंदाज कर नदी पार कर रहे हैं, जिससे हादसे की आशंका बनी हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो